logo-image

ओडिशा में 550 ग्राम ब्राउन शुगर और 34.80 लाख रुपये नकद जब्त

ओडिशा में 550 ग्राम ब्राउन शुगर और 34.80 लाख रुपये नकद जब्त

Updated on: 15 Jul 2021, 12:20 AM

भुवनेश्वर:

भुवनेश्वर-कटक पुलिस आयुक्तालय ने एक बड़े मादक पदार्थ विरोधी अभियान में बुधवार को भुवनेश्वर के केसुरा इलाके में एक घर से 550 ग्राम ब्राउन शुगर और 33 लाख रुपये नकद जब्त किए। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए दोनों शहर के पुलिस आयुक्त सौमेंद्र प्रियदर्शी ने कहा कि एक विशेष टीम ने शहीद नगर पुलिस सीमा के केसुरा इलाके में एक घर पर छापा मारा और मौके से लगभग 550 ग्राम ब्राउन शुगर और 34.80 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं।

पुलिस ने मामले में एक युवक और एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, एक ऑल्टो कार और दो मोटर साइकिल भी जब्त की गई हैं।

प्रियदर्शी ने कहा, ओडिशा में ब्राउन शुगर के साथ इतनी बड़ी मात्रा में नकदी की जब्ती बहुत दुर्लभ है। महिला मौके से जब्त नकदी के बारे में संतोषजनक जवाब देने में असमर्थ थी।

पुलिस आयुक्त ने आगे कहा, गिरफ्तार महिला के पति को पकड़ने के लिए तलाश जारी है और पुलिस मामले के वित्तीय पहलू पर भी विस्तृत जांच करेगी।

ब्राउन शुगर ज्यादातर मुर्शिदाबाद, मालदा और पश्चिम बंगाल के अन्य क्षेत्रों से खरीदी जाती है और बालासोर विशेष रूप से जलेश्वर मार्ग से ओडिशा ले जाया जाता है। पुलिस को इस मामले में जालेश्वर इलाके से भी संबंध होने का शक है क्योंकि गिरफ्तार युवक इसी इलाके का रहने वाला है।

प्रियदर्शी ने कहा, हमने दोनों शहर भुवनेश्वर और कटक में अपने नशीली दवाओं के प्रवर्तन अभियान को मजबूत किया है और पिछले चार महीनों में 5.10 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर जब्त की गई है। जबकि भुवनेश्वर शहरी पुलिस जिले द्वारा 2.2 किलोग्राम ब्राउन शुगर, कटक शहरी पुलिस जिले में 3.1 किलोग्राम ब्राउन शुगर जब्त की गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.