logo-image

क्रिएटिव गैलीलियो ने पिछले साल अपनी शुरुआत के बाद 30 लाख डाउनलोड को पार किया

क्रिएटिव गैलीलियो ने पिछले साल अपनी शुरुआत के बाद 30 लाख डाउनलोड को पार किया

Updated on: 12 Aug 2021, 07:55 PM

नई दिल्ली:

एडटेक ट्रेलब्लेजर क्रिएटिव गैलीलियो ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने अपने किड्स अर्ली लर्निग ऐप की शुरुआत के बाद से 5,00,000 से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ रिकॉर्ड तोड़ तीस लाख डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया है।

कंपनी ने यह भी कहा कि उसका लक्ष्य अगले 12-14 महीनों में 1 करोड़ डाउनलोड हासिल करना है।

क्रिएटिव गैलीलियो की संस्थापक प्रेरणा ए. झुनझुनवाला ने एक बयान में कहा, हमें इतनी कम अवधि में यह वृद्धि हासिल करने की खुशी है। बच्चे के विकास के शुरुआती साल भविष्य की मजबूत नींव के लिए महत्वपूर्ण हैं।

झुनझुनवाला ने कहा, हम अधिक से अधिक समावेशी और संबंधित सामग्री को बढ़ाकर क्रिएटिव गैलीलियो की प्रारंभिक सफलता पर निर्माण करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और रणनीतिक रूप से एडुटेनमेंट सामग्री का चयन कर रहे हैं जो सीखने के लिए महत्वपूर्ण सुदृढ़ीकरण प्रदान कर सकता है। हमारा लक्ष्य संपूर्ण को ध्यान में रखते हुए बच्चों के लिए सीखने को इमर्सिव बनाना जारी रखना है।

3 से 8 वर्ष की आयु के बच्चों के उद्देश्य से शैक्षिक शिक्षण ऐप ने प्ले स्टोर पर 4.5 की रेटिंग दर्ज की है और आगे बढ़ रहा है।

कंपनी ने कहा कि यह बच्चों के पसंदीदा पात्रों के माध्यम से दी गई आकर्षक कहानियों के माध्यम से सीखने को मजेदार और आकर्षक बनाने के लिए अपने अभिनव तंत्र के लिए बच्चों और माता-पिता के बीच लोकप्रिय हो गया है।

यह व्यक्तिगत और अनुकूलित अनुभव, सफलता दर और ग्राफ भी प्रदान करता है, जो माता-पिता को अंतर्निहित माता-पिता के क्षेत्र के माध्यम से बच्चों के प्रदर्शन पर नजर रखने में मदद करता है।

कंपनी ने कहा, पहले चरित्र लिटिल सिंघम के साथ ऐप की उल्लेखनीय सफलता के बाद, क्रिएटिव गैलीलियो जल्द ही अपने मंच पर चक्र, शक्तिमान, बाहुबली, बिग बीज जूनियर और लिटिल कृष्णा जैसे और अधिक प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय पात्रों को जोड़ने और स्थानीय भाषा सीखने के लिए योजना बना रहा है।

लोकप्रिय पात्रों को बोर्ड पर लाने के लिए कंपनी ने प्रमुख एनिमेशन स्टूडियो के साथ करार किया है। इसमें कहा गया है कि नेपाल, बांग्लादेश, यूएई और पाकिस्तान से 10 प्रतिशत डाउनलोड दर्ज किए जाने के साथ ही यह ऐप अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भी लोकप्रिय हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.