logo-image

माकपा नेता सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी का कोरोना से निधन

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी का कोविड संक्रमण के कारण निधन हो गया है.

Updated on: 22 Apr 2021, 08:34 AM

highlights

  • कोरोना वायरस का तांडव जारी
  • सीताराम येचुरी के बेटे का निधन
  • कोरोना से संक्रमित थे आशीष येचुरी

नई दिल्ली:

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) के बड़े बेटे आशीष येचुरी का कोविड संक्रमण के कारण निधन हो गया है. सीताराम येचुरी ने खुद ट्वीट करके अपने बड़े बेटे के निधन की जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह करीब 6 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में आशीष येचुरी (Ashish Yechury) ने आखिरी सांस ली है. सीताराम येचुरी के बेटे हाल ही में कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में आए थे. जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. बताया जाता है कि येचुरी के बड़े बेटे आशीष की उम्र करीब 35 साल थी.

यह भी पढ़ें: बंगाल में कोरोना टीकों की भारी कमी, मगर नेताओं ने चुनावी हवाई यात्रा में खर्च किए इतने करोड़ रुपये 

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया, 'बेहद दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि कोविड के कारण मैंने अपने बड़े बेटे आशीष येचुरी को खो दिया. मैं उन सभी का शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिन्होंने हमारी उम्मीद बांधे रखीं और जो डॉक्टरों, नर्स, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर, सैनिटेशन वर्कर इस परिस्थिति में हमारे साथ खड़े थे.'

यह भी पढ़ें: Good News: रेमडेसिविर और ऑक्सीजन के बगैर भी 85 फीसदी लोग हो रहे ठीक 

दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का भी निधन

उधर, आज दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अशोक कुमार वालिया (एके वालिया) का भी कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया है. बताया जाता है कि वह पिछले तीन दिनों से अपोलो अस्पताल में भर्ती थे. 72 साल की उम्र में उनका देर रात 1 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने ट्वीट करके कहा, 'अपार दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि हमारे दिल्ली कांग्रेस के लोकप्रिय नेता एवं पूर्व मंत्री दिल्ली सरकार डॉ अशोक कुमार वालिया जी का आज दिनांक 22-04-2021 को कोरोना बीमारी के कारण इन्द्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में स्वर्गवास हो गया है.'

आपको बता दें कि अशोक वालिया शीला दीक्षित सरकार में 15 साल दिल्ली के मंत्री रहे थे. डॉक्टर अशोक  शिक्षा, स्वास्थ्य,वित्त मंत्रालय जैसे अहम मंत्रालयों में मंत्री रह चुके हैं. बृहस्पतिवार सुबह उनके निधन की खबर आते ही कांग्रेस नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई.