logo-image

सीपीआई-एम ने अलाप्पुझा पार्टी की बैठक को कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए टाला

सीपीआई-एम ने अलाप्पुझा पार्टी की बैठक को कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए टाला

Updated on: 22 Jan 2022, 10:25 PM

तिरुवनंतपुरम:

कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बावजूद बैठकें आयोजित करने के लिए आलोचनाओं के बीच, माकपा ने शनिवार को 28 जनवरी से शुरू होने वाली अपनी तीन दिवसीय अलाप्पुझा जिला समिति की बैठक को स्थगित करने की घोषणा की है।

माकपा के अलाप्पुझा जिला सचिव आर. नजर ने मीडिया को बताया कि सभी संबंधितों से बात करने के बाद यह फैसला किया गया है।

नजर ने कहा, कोविड के मामलों में वृद्धि हुई है और ऐसे समय में जब पूरा ध्यान उन पीड़ितों पर केंद्रित होना चाहिए, हमने महसूस किया कि पहले की योजना के अनुसार बैठक आयोजित करना अनुचित था। स्थिति में सुधार के बाद संशोधित तिथि पर निर्णय लिया जाएगा।

पार्टी राज्य सम्मेलन जो तीन साल में एक बार पार्टी राज्य नेतृत्व के एक नए सेट का चुनाव करने के लिए आयोजित किया जाता है, 14 जिला समिति की बैठकों पर आधारित होता है, जब जिलों की बैठक होती है और अलाप्पुझा को छोड़कर, अन्य सभी 13 जिलों ने अपनी बैठकें समाप्त कर ली हैं।

पार्टी का राज्य सम्मेलन अगले महीने एर्नाकुलम में और पार्टी कांग्रेस अप्रैल में कन्नूर में होनी है, जब राष्ट्रीय नेतृत्व आएगा।

यहां कांग्रेस और भाजपा अपनी पार्टी की बैठकों को आगे बढ़ाने के लिए माकपा के खिलाफ हैं, क्योंकि पिछले 10 दिनों में, राज्य में रोजाना कोविड मामलों में भारी वृद्धि देखी गई है। पिछले दो दिनों में, पिछले दो दिनों में 40,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसमें टेस्ट पॉजिटिविटी दर 43 प्रतिशत से अधिक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

पार्टी की उस समय आलोचना हुई, जब उसकी तिरुवनंतपुरम जिला समिति ने पार्टी की बैठक से पहले एक नृत्य कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें 500 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया, इस दौरान रोज कोविड के मामले बढ़ रहे थे। बैठक के समापन के बाद, भाग लेने वालों में से कई कोविड की चपेट में आ गये।

और शुक्रवार को, केरल उच्च न्यायालय ने कासागोड जिला पार्टी की बैठक के खिलाफ एक याचिका पर कार्रवाई करते हुए पूछा कि राजनीतिक दलों के लिए ऐसा क्या खास है, जब गणतंत्र दिवस समारोह में भी भाग लेने वालों की संख्या को केवल 50 रखने के लिए कहा गया है।

माकपा पर अदालत के फैसले के कुछ घंटे बाद रविवार को समाप्त होने वाली तीन दिवसीय बैठक ने इसे एक दिन में खत्म करने का फैसला किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.