logo-image

CPI लीडर अतुल अंजान ने नीतीश कुमार से NDA छोड़ने की अपील, जानिए क्या है वजह

सीपीआई नेता ने कहा कि नीतीश कुमार में तो देश का प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं. उन्हें जल्द से जल्द एनडीए का साथ छोड़ देना चाहिए

Updated on: 04 Jul 2019, 10:27 AM

highlights

  • नीतीश को एनडीए छोड़ देना चाहिए
  • लोकसभा चुनाव 2024 में PM कैंडिडेट बन सकते हैं नीतीश
  • नीतीश को मनाने के लिए लालू दिखाएं बड़ा दिल

नई दिल्‍ली:

CPIE के राष्ट्रीय महासचिव अतुल अंजान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने की अपील की है. उन्होंने आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से भी नीतीश कुमार को मनाने की अपील की है. अतुल अंजान ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए था जो कि नहीं मिला और बिहार को कभी भी बेहतर सुविधाएं नहीं मिली. नीतीश कुमार मौजूदा समय गलत कंपनी में चले गए हैं क्योंकि वो एक सेक्युलर नेता हैं.

सीपीआई नेता ने कहा कि नीतीश कुमार में तो देश का प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं. उन्हें जल्द से जल्द एनडीए का साथ छोड़ देना चाहिए, अगर नीतीश कुमार राष्ट्रीय आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी के साथ नहीं गए होते तो वह पूरे विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होते. सीपीआई नेता ने आगे कहा कि जैसे मायावती के साथ अखिलेश यादव का गठबंधन टूट गया, क्योंकि वह गठबंधन सिर्फ मतलब का रहा है. मतलब खत्म गठबंधन खत्म, ठीक उसी प्रकार से जेडीयू कभी भी बीजेपी का स्वाभाविक मित्र नहीं हो सकता है.

यह भी पढ़ें- रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रायबरेली कोच फैक्ट्री के बहाने कांग्रेस पर बोला हमला

सीपीआई नेता ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार को मनाने को लेकर आत्ममंथन करने की सलाह दी है. साथ ही यह भी कहा कि वह नीतीश कुमार को लेकर बड़ा दिल दिखाना चाहिए और नीतीश कुमार को मौजूदा समय में साथ लाने के लिए पहल करनी चाहिए. अतुल अंजान ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव 2024 में नीतीश कुमार मौजूदा विपक्ष के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे लोकप्रिय और मजबूत कैंडिडेट बन सकते हैं लेकिन अगर वो एनडीए गठबंधन का साथ छोड़ दें तभी ऐसा संभव है.

यह भी पढ़ें- टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को मिला मार्टिन लांगमैन का साथ, मीडिया को ये जवाब