logo-image

वर्तमान कार्यालय के सामने बनेगा सीपीआई का नया केरल मुख्यालय

वर्तमान कार्यालय के सामने बनेगा सीपीआई का नया केरल मुख्यालय

Updated on: 06 Oct 2021, 01:25 PM

तिरुवनंतपुरम:

माकपा की केरल इकाई को अक्सर गरीबों की पार्टी कहा जाता है, लेकिन जब बात उसकी संपत्ति की आती है तो कोई दूसरी पार्टी उसमें उनसे आगे नहीं है। दरसल सीपीआई ने नया मुख्यालय बनाने के लिए, 32 सेंट (लगभग 1/3 एकड़) भूखंड, राज्य की राजधानी के मध्य में अपने वर्तमान कार्यालय के सामने 6.40 करोड़ रुपये में खरीदा है।

खबरों के मुताबिक, नई खरीद के लिए दस्तावेज पिछले महीने के अंत में तैयार किए गए थे और यह राज्य के पार्टी सचिव कोडियेरी बालकृष्णन के नाम पर है, जो अपने स्वास्थ्य की स्थिति के कारण छुट्टी पर हैं।

वर्तमान मुख्यालय का नाम प्रसिद्ध कम्युनिस्ट एके गोपालन के नाम पर रखा गया है, जिन्हें लोकसभा में विपक्ष के पहले नेता के रूप में जाना जाता है। नया मुख्यालय एक बहुमंजिला परिसर है जिसमें पार्टी कार्यालय, एक शानदार सभागार, इसके शीर्ष अधिकारियों के लिए कई कमरे, पुस्तकालय और कुछ हॉल हैं।

सूत्रों से पता चलता है कि नई खरीदी गई जमीन पर एक बहुमंजिला परिसर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू होगा और 2026 में दूसरी पिनाराई विजयन सरकार का कार्यकाल समाप्त होने से पहले इसके पूरे होने की योजना है।

पार्टी के स्वामित्व वाले फ्लैटों के पास नया परिसर बन रहा है, जिसमें शीर्ष अधिकारी अपने परिवारों के साथ रहते हैं।

पार्टी समर्थित कैराली टीवी चैनल की भी पार्टी मुख्यालय के पास एक विशाल इमारत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.