News Nation Logo

रामदास अठावले बोले, अवैध गतिविधि में लिप्त गौरक्षकों के खिलाफ हो कार्रवाई, वे कानून से ऊपर नहीं

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा है कि गौरक्षक देश के कानून से ऊपर नहीं हो सकते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 24 May 2017, 09:47:05 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा है कि गौरक्षक देश के कानून से ऊपर नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर वो किसी अवैध गतिविधि में शामिल होते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

अठावले ने कहा, 'कोई भी चाहे गोरक्षक ही क्यों न हों कानून से ऊपर नहीं है। इसलिये, अगर किसी को लगता है कि कोई अवैध काम हो रहा है तो उसे कानून अपने हाथों में लेने की बजाय इसकी जानकारी पुलिस को देनी चाहिए।'

सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अपनी रोजी-रोटी के लिए मरी गायों की खाल निकालने वाले लोगों को बेरहमी से मारा जा रहा है।

और पढ़ें: सहारनपुर हिंसा: सीएम योगी आदित्यनाथ ने भेजी जांच के लिए टीम

महाराष्ट्र के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि आरपीआई (ए) के नेता ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि देवेंद्र फडणवीस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

अठावले ने कहा, 'विधानसभा में बीजेपी बहुमत से सिर्फ 14-15 सीटें दूर है और शिवसेना के समर्थन वापस लेने की स्थिति में मैं मुख्यमंत्री से मिलूंगा और उन्हें कहूंगा कि वे मध्यावधि चुनाव कराने का प्रस्ताव न दें।'

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ का बयान, बाबर या औरंगजेब नहीं थे भारतीय मुस्लिम के पूर्वज

किसानों की स्थिति के बारे में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार किसानों की भलाई के लिये प्रतिबद्ध है और उसी दिशा में काम कर रही है।

और पढ़ें: मोदी सरकार के 3 साल: श्रम मंत्रालय का दावा, बेरोजगारी बढ़ी

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2017, 09:32:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.