logo-image

Corona Virus: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के खिलाफ बिहार की अदालत में याचिका दायर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की गई, जिसमें उन पर फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर की कालाबाजारी पर लगाम कसने में विफल रहने का आरोप लगाया गया.

Updated on: 19 Mar 2020, 02:35 PM

मुजफ्फरपुर:

बिहार (Bihar) की एक अदालत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के खिलाफ बुधवार को एक याचिका दायर की गई, जिसमें उन पर फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर की कालाबाजारी पर लगाम कसने में विफल रहने का आरोप लगाया गया है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के मद्देनजर इनकी मांग बढ़ गई है. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार की अदालत के समक्ष याचिका दायर की, जहां इसे 30 मार्च को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का असर: भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक 84 और ट्रेनों को किया रद्द

अपनी याचिका में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने समाचार चैनलों की खबरों का हवाला दिया है, जिनमें इन दोनों चीजों की आपूर्ति कम होने और बिक्री मूल्य से दस गुना अधिक कीमतों पर इनको बेचे जाने का दावा किया गया है. याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया, 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने इन चीजों की कालाबाजारी को रोकने में बिल्कुल विफल रहे हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि वे इसे बढ़ावा दे रहे हैं.' याचिकाकर्ता ने अदालत से पुलिस को उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश देने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम से कोरोना के 4 नए मामले, संख्या पहुंची 174

कोरोना का खौफ चारों ओर है. शासन-प्रशासन सभी अलर्ट हैं. सबको इससे बचाव के उपाय अपनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है. कोरोना के डर के कारण स्थानीय बाजारों में मास्क और सैनेटाइजर की मांग तेजी से बढ़ी है. बीमारियों से बचाव के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला मास्क पहनकर घूमने वाले लोगों की तादाद में दिनों-दिन इजाफा हो रहा है. लिहाजा इस बीच मास्क और सैनेटाइजर की कालाबाजारी की शिकायतों भी लगातार सामने आई हैं.

यह वीडियो देखें: