News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

पंजाब में आए 90 हजार NRI, कोरोना संक्रमण की आशंका, अमरिंदर सरकार ने केंद्र से मांगे 150

देश में कोरोना वायरस के खतरे लगातार बढ़ रहे हैं. हर दिन नए केस सामने आ रहे हैं. अब छोटी-छोटी जगहों को भी कोरोना अपनी चपेट में लेना शुरू कर चुका है. अबतक भारत में कोरोना के 471 मामले सामने आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Mar 2020, 12:05:09 AM
Amarinder Singh

सीएम अमरिंदर सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे लगातार बढ़ रहे हैं. हर दिन नए केस सामने आ रहे हैं. अब छोटी-छोटी जगहों को भी कोरोना अपनी चपेट में लेना शुरू कर चुका है. अबतक भारत में कोरोना के 471 मामले सामने आए हैं. जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच पंजाब से ऐसी खबर आई है जो लोगों को डरा सकती है. पंजाब में 90 हजार एनआरआई (NRI)आए हैं. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी.

स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने यह बताते हुए राहत पैकेज की मांग की है. बलवीर सिद्धू ने कहा कि 3-4 महीनों में करीब 90 हजार एनआईआई पंजाब में आए हैं और उनमें से ज्यादातर अपने लोकल संपर्क का फायदा उठाकर छिपे हुए हैं. आशंका है कि उन लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं.'

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस से 2 और मौत, अब देश में कुल मामलों की संख्या 471 जा पहुंची

इसके साथ ही बलबीर सिद्धू ने केंद्र सरकार से पंजाब को डॉक्टर, वेंटिलेटर अन्य मेडिकल स्पेशलिस्ट और तमाम सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि हमने केंद्र से 150 करोड़ रुपये मांगे हैं. पंजाब में बहुत NRIs हैं, पिछले 3-4 महीनों में 90000 लोग यहां आए हैं. इसलिए हमें बुनियादी ढांचे के साथ-साथ अलगाव वार्डों और अन्य चीजों के लिए धन की आवश्यकता है, 5 सांसदों ने डॉ हर्षवर्धन से भी मुलाकात की है.

और पढ़ें:कोरोना को मात देने के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देशभर के 548 जिलों में लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक 471 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 10 लोगों की जान कोरोना ले चुकी है. भारत में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही है. 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है.

First Published : 24 Mar 2020, 12:05:09 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Virus Punjab NRI COVID19