logo-image

पंजाब में आए 90 हजार NRI, कोरोना संक्रमण की आशंका, अमरिंदर सरकार ने केंद्र से मांगे 150

देश में कोरोना वायरस के खतरे लगातार बढ़ रहे हैं. हर दिन नए केस सामने आ रहे हैं. अब छोटी-छोटी जगहों को भी कोरोना अपनी चपेट में लेना शुरू कर चुका है. अबतक भारत में कोरोना के 471 मामले सामने आए हैं.

Updated on: 24 Mar 2020, 12:05 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे लगातार बढ़ रहे हैं. हर दिन नए केस सामने आ रहे हैं. अब छोटी-छोटी जगहों को भी कोरोना अपनी चपेट में लेना शुरू कर चुका है. अबतक भारत में कोरोना के 471 मामले सामने आए हैं. जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच पंजाब से ऐसी खबर आई है जो लोगों को डरा सकती है. पंजाब में 90 हजार एनआरआई (NRI)आए हैं. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी.

स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने यह बताते हुए राहत पैकेज की मांग की है. बलवीर सिद्धू ने कहा कि 3-4 महीनों में करीब 90 हजार एनआईआई पंजाब में आए हैं और उनमें से ज्यादातर अपने लोकल संपर्क का फायदा उठाकर छिपे हुए हैं. आशंका है कि उन लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं.'

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस से 2 और मौत, अब देश में कुल मामलों की संख्या 471 जा पहुंची

इसके साथ ही बलबीर सिद्धू ने केंद्र सरकार से पंजाब को डॉक्टर, वेंटिलेटर अन्य मेडिकल स्पेशलिस्ट और तमाम सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि हमने केंद्र से 150 करोड़ रुपये मांगे हैं. पंजाब में बहुत NRIs हैं, पिछले 3-4 महीनों में 90000 लोग यहां आए हैं. इसलिए हमें बुनियादी ढांचे के साथ-साथ अलगाव वार्डों और अन्य चीजों के लिए धन की आवश्यकता है, 5 सांसदों ने डॉ हर्षवर्धन से भी मुलाकात की है.

और पढ़ें:कोरोना को मात देने के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देशभर के 548 जिलों में लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक 471 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 10 लोगों की जान कोरोना ले चुकी है. भारत में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही है. 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है.