News Nation Logo
शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

PM मोदी के जन्मदिन पर देश में बना नया रिकॉर्ड, कोरोना के 2 करोड़ टीके लगे

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. देश में शुक्रवार को 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया है. इस हिसाब से देश में अब तक कुल 78 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 17 Sep 2021, 07:43:07 PM
Corona vaccination

Corona vaccination (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना के खिलाफ जंग में भारत ने आज नया रिकॉर्ड बनाया
  • देश में अब तक 78 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने हेल्थ कर्मियों को बोला थैंक्स

नई दिल्ली:

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. देश में शुक्रवार को 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया है. इस हिसाब से देश में अब तक कुल 78 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. आपको बता दें कि आज यानी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. इस खास मौके पर देश में वैक्सीनेशन का विशेष ​अभियान चलाया गया है, जिसके अंतर्गत यह नया रिकॉर्ड हासिल किया गया है. अब वह दिन ​दूर नहीं है जब दूेश् का प्रत्येक नागरिक कोरोना का टीका लगवा चुका होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक दिन में 2 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाए जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ पूरे देश में एक ही दिन में 2 करोड़ से अधिक #COVID19 टीकों के लगाए जाने पर जश्न मनाया. इसके लिए उन्होंने ट्वीट कर लिखा "सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को धन्यवाद। वेलडन भारत!" 

राज्य     कितना वैक्सीनेशन
बिहार      18,94,156
कर्नाटक    18,18,096
एमपी      15,68,283
यूपी        15,41,104        
गुजरात      13,34,896

.....
वैक्सीनेशन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 
कुल केन्द्र
1,09,686

सरकारी केन्द्र
1,06,327

प्राइवेट केन्द्र
3,359

....

मेगा वैक्सीनेशन का महारिकॉर्ड

8 घंटे
2 करोड़ वैक्सीनेशन

हर घंटे
25 लाख वैक्सीनेशन

हर मिनट
41667

हर सेकंड
700 लोगों का वैक्सीनेशन

बीच अक्टूबर तक 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान ने तेजी पकड़ ली है. जिसके चलते लोगों को हर रोज बड़ी संख्या में टीके लगाए जा रहे हैं. इस दौरान को-विन प्लेटफॉर्म वैक्सीनेशन अभियान में महत्वूपर्ण भूमिका निभा रहा है. कोविन के जरिए मिली जानकारी के अनुसार देश में आज देश में दो करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है. को-विन के जरिए सुबह से लगभग पांच बजे तक दो करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है. सरकारी सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि बीच अक्टूबर तक 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुकेगा.

100 मिनट के भीतर 1.50 करोड़ लोगों को टीका लगा

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर 01.40 बजे तक कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा एक करोड़ के पार जा चुका था. जबकि 100 मिनट के भीतर 1.50 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका था. हालांकि साढ़े तीन बजते-बजते यह आंकड़ा भी पार हो गया. जिसके चलते 4 बजे तक   पौने दो करोड़ वैक्सीन लगाई गई. 

First Published : 17 Sep 2021, 05:12:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Vaccination

वीडियो