News Nation Logo

NITI Aayog: Covid 19 से घबराने की जरूरत नहीं, मास्क लगाने के साथ कोरोना जांच कराएं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Dec 2022, 04:49:15 PM
vk paul

vk paul (Photo Credit: @ani)

highlights

  • गंभीर निमोनिया के मामलों को ट्रैक करने की कोशिश
  • बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी उपस्थित थे
  • खांसी-जुकाम होने पर इसकी जांच जरूर करानी चाहिए

नई दिल्ली:  

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को लेकर स्थिति की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग की बैठक में अहम फैसले लिए गए. इस बैठक में नीति आयोग (NITI Aayog) के सदस्य वीके पॉल ने कहा कि घबराने की जरूर नहीं है. उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ में लोगों को मास्क लगाने की​ हिदायत दी जाती है. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग पर्याप्त मात्रा में हो रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय फैसला लेगा कि आगे किस तरह के कदम उठाए जाएं. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी उपस्थित थे. वीके पॉल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री की ओर से ली गई बैठक में कहा गया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, मगर अभी कोरोना से घबराने की आवश्यकता नहीं है.

चीन में कोरोना के मामले बढ़े हैं, इस कारण कोरोना वायरस को लेकर हम सतर्क हैं. उन्होंने बताया कि इस बैठक में चीन के नए वैरिएंट के लेकर भी चर्चा हुई है. देश में 18 वर्ष के ऊपर वालों को कोविड वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लेनी चाहिए.  

बैठक में लोगों को सुझाव दिया गया है कि खांसी-जुकाम होने पर इसकी जांच जरूर करानी चाहिए. इसके साथ कोरोना की प्रिकॉशन डोज (Covid 19 Precaution Dose) को जरूर लिया जाए. अब तक इसे 27 प्रतिशत लोगों ने ही लिया है. अभी कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. देश के अस्पतालों में गंभीर निमोनिया के मामलों को ट्रैक करने की कोशिश की जाएगी.

 

First Published : 21 Dec 2022, 04:38:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.