News Nation Logo

तमिलनाडु शहरी निकाय चुनावों में युवाओं ,बुजुर्गो और किन्नरों ने भरे पर्चे

तमिलनाडु शहरी निकाय चुनावों में युवाओं ,बुजुर्गो और किन्नरों ने भरे पर्चे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Feb 2022, 06:40:01 PM
Covid-19 poitive

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई:   तमिलनाडु में हो रहे शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में तकनीकी क्षेत्रों के युवाओं से लेकर बुजुर्गों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, घुमंतु लोगों के अलावा किन्नरों ने भी नामांकन दाखिल किए हैं। बुधवार को नामांकन भरने का अंतिम दिन था।

कामाक्षी सुब्रमण्यन (94) एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चेन्नई के बेसेंट नगर से चुनाव लड़ रही है। वह इस क्षेत्र में सामाजिक तौर पर सक्रिय रही हैं। वह क्षेत्र में सड़क और जल निकासी के काम की निगरानी करने के अलावा यह भी सुनिश्चिति करती है कि काम की गुणवत्ता से समझौता कतई बर्दाश्त नहीं है।

उन्होंने आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा, मैं हमेशा क्षेत्र के लोगों के साथ हूं और मुझे उम्मीद है कि वे मुझे वोट देकर मेरा समर्थन करेंगे। हालांकि अगर मैं नहीं भी जीतती हूं, तो भी मैं हमेशा लोगों के साथ रहूंगी।

घमंतु प्रवृति के भारती कन्नन ने राज्य के सभी जिलों से होकर 6,000 किमी साइकिल चलाई है। उनका लक्ष्य पर्यावरणीय मुद्दों और बड़े पैमाने पर उपभोक्तावाद से लड़ने के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करना है। वह चेन्नई कॉपोर्रेशन के वार्ड नंबर 47 से चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, मैं व्यापक उपभोक्तावाद के साथ-साथ पर्यावरण क्षरण को बेहतर ढंग से समझने में उनकी मदद करने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि निर्वाचित प्रतिनिधि अपने काम में गंभीर हों और वॉर्ड के लोगों के लिए पूरे समय उपलब्ध रहकर सक्रिय तौर पर काम करें।

दिलचस्प बात यह है कि इन निकाय चुनावों में युवा भी पीछे नहीं हैं। प्रीति वेट्रिवेल (23) चेन्नई निगम के वार्ड 132 से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही है।

सामाजिक कार्यकर्ता प्रीति क्षेत्र की सभी गंभीर समस्याओं को लेकर जागरूक हैं। उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, युवा नवीनतम तकनीकों के मामले में अधिक सहज अधिक ऊजार्वान हैं। मैं बाढ़ और महामारी के दौरान निगम के साथ मिलकर काम करती रही हूं। पार्षद लोगों और सरकार के बीच एक सेतु का काम करता है और यह बहुत महत्वपूर्ण पद है।

शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में किन्नरों की उपस्थिति ने इन्हें और दिलचस्प बना दिया है। इस समुदाय के लोगों ने जहां आम चुनाव और 2021 के विधानसभा चुनाव निर्दलीय के रूप में लड़े थे, वहीं मुख्यधारा के राजनीतिक दलों ने उन्हें इस स्थानीय निकाय चुनाव में टिकट दिया है।

दक्षिण भारतीय किन्नर समुदाय में बतौर सचिव गंगा नायक वेल्लोर नगर निगम के वार्ड 37 से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में हैं। जयदेवी चेन्नई निगम के तेयनमपेट से अन्नाद्रमुक उम्मीदवार हैं, जबकि राजम्मा चेन्नई निगम के पॉश क्षेत्र तिरु वी का नगर वार्ड से भाजपा उम्मीदवार हैं।

-आईएएनएस

जेके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Feb 2022, 06:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.