logo-image

पीएम मोदी ने देशवासियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा- लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत है

. लोगों ने ताली-थाली और शंख बजाकर देश की सेवा में लगे डॉक्टर्स , नर्स, मीडिया कर्मी, सफाईकर्मी, पुलिस, सेना का आभार व्यक्त किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसके लिए सभी देशवासियों का शुक्रिया अदा किया. इसके साथ ही कहा कि अभी लंबी लड़ाई बाकी है.

Updated on: 22 Mar 2020, 07:13 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) की अपील के बाद रविवार को देश के कोने-कोने में लोगों ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया. लोगों ने ताली-थाली और शंख बजाकर देश की सेवा में लगे डॉक्टर्स , नर्स, मीडिया कर्मी, सफाईकर्मी, पुलिस, सेना का आभार व्यक्त किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसके लिए सभी देशवासियों का शुक्रिया अदा किया. इसके साथ ही कहा कि अभी लंबी लड़ाई बाकी है. 

पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करके कहा, 'ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है. आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (Social Distancing)में बांध लें.'

उन्होंने आगे कहा, 'कोरोना वायरस (Corona virus) की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया. देशवासियों का बहुत-बहुत आभार.'

पीएम मोदी ने की अपील 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा, 'केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का जरूर पालन करें. जिन जिलों और राज्यों में Lockdown की घोषणा हुई है, वहां घरों से बिल्कुल बाहर न निकलें. इसके अलावा बाकी हिस्सों में भी जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घरों से बाहर न निकलें.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज का जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें. इसको सफलता न मानें. यह एक लम्बी लड़ाई की शुरुआत है. आज देशवासियों ने बता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती को एक होकर हरा सकते हैं.

सभी ने कोरोना कमांडोज को किया शुक्रिया

कोरोना के वीरों को धन्यवाद देने के लिए तमाम लोगों ने ताली और थाली बजाई. नेता, मंत्री, खिलाड़ी, बॉलीवुड स्टार समेत तमाम लोगों ने शाम 5 बजे अपने अपने घरों से ताली और थाली बजाई. ताली-थाली ,शंख की आवाज से पूरा आसमान गुंजायामन हो गया. विदेशों में भी रह रहे भारतीयों ने बालकनी में निकलकर ताली बजाई.  अभी एक इन वीडियो में इनकी झलक देखें.

मंत्री पह्लाद जोशी ने भी परिवार के साथ ताली और थाली बजाकर कोरोना वीरों को धन्यवाद किया.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी अपने घर के बालकनी में ताली बजाकर धन्यवाद किया.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने थाली बजाकर कोरोना के कमांडोज का शुक्रिया अदा किया.

प्रकाश जावड़ेकर ने घंटी बजाकर शुक्रिया अदा किया. 

और पढ़ें:कोरोना वायरस की होगी हार, घर में रहकर ऐसे मजबूत करें अपना इम्यून सिस्टम

एनसीपी चीफ शरद पवार ने ताली बजाकर लोगों का शुक्रिया अदा किया.

आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने ताली बजाकर कोरोना के वीरों का सम्मान किया.

राजनाथ सिंह ने अपनी पत्नी के साथ ताली और घंटी बजाकर लोगों का धन्यावाद किया.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घंटी बजाकर कोरोना के वीरों का सम्मान किया.

इसे भी पढें:कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में धारा-144 लागू, मेट्रो भी 31 मार्च तक बंद

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देश के 75 जिले पूरी तरह लॉकडाउन कर लिए गए हैं. इन शहरों में उत्तर प्रदेश के लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, वाराणसी सहित सूरत, मुंबई, पुणे आदि शहर शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है. जिन जिलों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं उन्हें लॉकडाउन कर दिया गया है. राजस्थान और पंजाब को भी लॉकडाउन किया गया है. साथ ही 31 मार्च तक रेल सेवा बंद कर दी गई है. महाराष्ट्र में फ्लाइट सेवा पर भी बैन लगा दिया गया है.