logo-image

PM मोदी और अमित शाह की बैठक शुरू, क्या निकलेगा कोरोना से निपटने का नया 'प्लान'

गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी की इस बैठक में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोई नया प्लान कर सकते हैं या फिर महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाके में साइक्लोन को लेकर कोई नया उपाय ढूंढने पर चर्चा कर सकते हैं.

Updated on: 02 Jun 2020, 06:29 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर बैठक के लिए पहुंचे हैं. इस बैठक में पीएमओ और गृहमंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी की इस बैठक में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोई नया प्लान कर सकते हैं या फिर महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाके में साइक्लोन को लेकर  कोई नया उपाय ढूंढने पर चर्चा कर सकते हैं. 

पिछले 2 महीनों से कोरोना वायरस की वजह से देश के बिगड़े हालात को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक जारी है. आपको बता दें कि मौजूदा समय देश में कोरोना के करीब दो लाख मामले आ चुके हैं. केंद्र सरकार इस चुनौतीपूर्ण हालात से निपटने के लिए लगातार कोशिशें कर रही हैं. हालांकि आपको बता दें कि इस बैठक के बाद ही पता चलेगा कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकार का अगला नया प्लान क्या होगा.

यह भी पढ़ें-जार्ज क्लूनी के अनुसार नस्लभेद सबसे बड़ी ‘महामारी’ है, व्यवस्था में बदलाव की है जरुरत

आपको बता दें कि इसके पहले पीएम मोदी ने इससे पहले मंगलवार को देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए इंडस्ट्री जगत का सहयोग मांगा था. उद्योग चैम्बर CII के स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इंडस्ट्री की हर जरूरत का सरकार ध्यान रखेगी. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, गांवों के पास ही लोकल प्रोडक्ट्स का क्लस्टर तैयार करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है. गांवों के पास ही रोजगार के अवसर तैयार किए जा रहे हें. सरकार ने शहरों में प्रवासियों के लिए आवाास उपलब्ध कराने के लिए जिस रेंटल स्कीम की घोषणा की है, उसमें भी आप सबकी भूमिका है. आत्मनिर्भर भारत के लिए आपकी हर आवश्यकता का ध्यान भारत सरकार रखेगी. हम सबमिलकर आत्मनिर्भर भारत बनाएंगे.

यह भी पढ़ें-केंद्र सरकार की ओर से 10 बड़े राज्यों के तुलनात्मक अध्ययन में राजस्थान बना अव्वल

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के इस संकट काल में ऑनलाइन इवेंट एक नया तरीका है.  इस तरह के इवेंट शायद अब एक न्यू नॉर्मल हैं,और ये हमारी सबसे बड़ी ताकत है लेकिन ये हमारी सबसे बड़ी ताकत है. आज भी हमें इस वायरस से लड़ना है, तो दूसरी ओर अर्थव्यवस्था का भी ध्यान रखना है. पीएम ने कहा कि हम अपनी अर्थव्यवस्था की तेज रफ्तार को बिल्कुल वापस पाएंगे. कोरोना ने हमारी स्पीड भले ही धीमी की हो, लेकिन भारत लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक फेज में पहुंच चुका है.'