logo-image

VIDEO: सफदरजंग अस्पताल में COVID-19 के मरीज ने किया आत्महत्या का प्रयास

कोरोना वायरस से पीड़ित इस शख्स को बचाने के लिए जब अस्पताल के कर्चारी पहुंचे तब इस शख्स ने उन लोगों पर थूकना शुरू कर दिया था.

Updated on: 19 Apr 2020, 06:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक मरीज ने आत्महत्या करने की कोशिश की, हालांकि इस शख्स को वहां मौजूद अस्पताल कर्चारियों ने जिंदा बचा लिया है. सफदरजंग अस्पताल में कोविड -19 (COVID-19) से संक्रमित एक व्यक्ति ने अस्पताल के छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की. कोरोना वायरस से पीड़ित इस शख्स को बचाने के लिए जब अस्पताल के कर्चारी पहुंचे तब इस शख्स ने उन लोगों पर थूकना शुरू कर दिया. इसके अलावा जब लोग इसे पकड़ने के लिए अस्पताल की छत पर सीढ़ी लगाकर चढ़े तो उस आदमी ने उन लोगों को काटना शुरू कर दिया. हालांकि काफी जद्दोजहद के बाद इस शख्स को अस्पताल प्रशासन के लोगों ने बचा लिया है.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज ने आत्महत्या की हो या आत्महत्या की कोशिश की हो. इसके पहले भी राजधानी दिल्ली के सफदर जंग इलाके में एक 35 वर्षीय शख्स ने 7वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. जानकारी के मुताबिक यह व्यक्ति पछले एक साल से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रह रहा था. भारत में आने पर यह कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद इसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था. 

दरभंगा में क्वारंटाइन सेंटर में व्यक्ति ने की आत्महत्या
झारखंड के दरभंगा जिले में भी क्वारंटीन सेंटर में एक कोविड-19 से पीड़ित शख्स ने आत्महत्या की थी. आपको बता दें कि मंगलवार को 42 वर्षीय विनोद नाम के शख्स ने सिमरी थाना क्षेत्र की जलवार पंचायत के कमरौली गांव में गमछे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली. वो कोरोना वायरस से पीड़ित होने की वजह से काफी तनाव में रहता था. विनोद इसी महीने की 10 तारीख को दिल्ली से अपने गांव आया था. वो अपने कमरे में अकेला रह रहा था. उसके साथ उसके बगल वाले कमरे में दो अन्य लोग भी क्वारंटीन किए गए थे. क्वारंटीन किए गए लोगों को भोजन, पानी, दवा और सोने की व्यवस्थाएं वहीं पर की गईं थीं.