logo-image

COVID-19: तबलीगी जमात को लेकर देश के 101 रिटायर्ड अफसरों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

इस लॉकडाउन के दौरान देश के रिटायर्ड 101 नौकरशाहों ने तबलीगी जमात के संबंध में पीएम मोदी और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उनके राज्यपालों को पत्र लिखा है.

Updated on: 24 Apr 2020, 09:42 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के आने के बाद से लगातार ये कोशिश की जा रही है कि कैसे इसे रोका जाए. पूरा देश कोविड -19 (COVID-19) वायरस के संक्रमण के संकट से जूझ रहा है. कोरोना वायरस जैसी महामारी की वजह से मौजूदा समय देशभर में लॉक डाउन (Lock Down) है. इस लॉकडाउन के दौरान देश के रिटायर्ड 101 नौकरशाहों ने तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के संबंध में पीएम मोदी और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उनके राज्यपालों को पत्र लिखा है. इस पत्र में इन पूर्व अफसरशाहों ने देश में मुसलमानों के उत्पीड़न का जिक्र किया है और कहा है कि तबलीगी जमात की हरकतों की वजह से पूरे इस्लाम को टारगेट किया जा रहा है, आपको बता दें कि इस चिट्ठी में मुस्लिमों के उत्पीड़न की बात कही गई है.

आपको बता दें कि इस चिट्ठी का मकसद बिलकुल साफ है कि तबलीगी जमात द्वारा देश में फैलाए गए कोरोना वायरस के संक्रमण वाले मामले के बाद से पूरे देश में मुसलमानों के खिलाफ एक माहौल तैयार किया जा रहा है. देशभर के मुसलमान इस समय भेदभाव के शिकार हो रहे हैं. आपको बता दें कि इस चिट्ठी में तबलीगी जमात की हरकतों की आलोचना भी की गई है लेकिन साथ में ये आरोप भी लगाया गया है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि देश में मुसलमानों के खिलाफ माहौल तैयार किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें-Lock Down: रमजान में ने टूटे Social Distencing, शाही इमाम ने मुसलमानों से की ये अपील

पत्र लिखने वाले इन अफसरों ने चिट्ठी में साफ तौर पर लिखा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन सिर्फ तबलीगी जमात के सदस्यों ने ही नहीं की है. यहां सबसे ज्यादा दिलचस्प बात यह है कि यह चिट्ठी भी उसी दिन सामने आई है जिस दिन सोनिया गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि 23 अप्रैल को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि सांप्रदायिकता के वायरस को फैलाया जा रहा है. वहीं 101 रिटायर्ड अफसरों की ये चिट्ठी भी राज्यों को गुरुवार को ही लिखी गई थी.

यह भी पढ़ें-तमिनाडु पुलिस ने Lockdown तोड़ने वालों के लिए जारी किया अवेयरनेस VIDEO, हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

वहीं तबलीगी जमात की लापरवाही से देश में फैले कोरोना संक्रमण से उठे सवाल ने एक नया मोड़ ले लिया है. जब रमजान का महीना शुरू हो रहा है तब इसी बीच 101 रिटायर्ड अफसरों के इस पत्र ने हंगामा मचा दिया है. राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रशासित प्रदेशों के उपराज्यपालों को लिखी चिट्ठी में इन रिटायर्ड अफसरों ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि हम देश में मुसलमानों पर हो रहे उत्पीड़न की घटनाओं पर आपको ध्यान दिला रहे हैं. इनमें से वो घटनाए खास हैं जो कि तबलीगी जमात की निजामुद्दीन में हुई बैठक के बाद घटी है.