logo-image

COVID-19: दिल्ली में हाल-बेहाल, संक्रमित मरीज को 'शव' के साथ रखा

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक मरीज ने आरोप लगाया है कि उसे अस्पताल में 'शव के बगल' में रखा गया है. हालांकि, प्रशासन ने मरीज के आरोपों से इनकार किया हैं.

Updated on: 29 Apr 2020, 10:29 AM

highlights

  • वायरल हो रहे वीडियो से एलएनजेपी अस्पताल कठघरे में.
  • कोरोना संक्रमित मरीज को शवों के साथ रखा गया.
  • हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इस आरोप से किया इनकार.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक मरीज ने आरोप लगाया है कि उसे अस्पताल में 'शव के बगल' में रखा गया है. हालांकि, प्रशासन ने मरीज के आरोपों से इनकार किया हैं. व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया (Social Media) मंचों पर वायरल हो रहे वीडियो में मास्क पहना व्यक्ति दिखाई दे रहा है और संभवत: यह वीडियो लोकनायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल में शूट किया गया है जहां पर वह भर्ती है. वीडियो में व्यक्ति आरोप लगा रहा है कि उसके 'बिस्तर के बगल में शव रखे गये है' और उसे सामान भी समय पर नहीं मिल रहा है.

यह भी पढ़ेंः भारत का खाकर मुस्‍लिम देशों का डर दिखा रहे दिल्‍ली अल्‍पसंख्‍यक आयोग के अध्‍यक्ष, मचा बवाल

अस्पताल ने किया खंडन
इस बीच एलएनजेपी अस्पताल ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मरीजों को मनोचिकित्सक के परामर्श की जरूरत है जिसकी व्यवस्था की गई है. अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उस वार्ड में खाने-पीने की कोई समस्या नहीं हैं. उन्होंने बताया कि लाश के साथ रखने का आरोप भी सही नहीं है क्योंकि अस्पताल के वार्ड नंबर 27 में आरोप लगाने से पहले या बाद में कोई मौत नहीं हुई है. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 206 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 3,314 हो गई.

यह भी पढ़ेंः COVID-19: आजादपुर मंडी में अब तक कोरोना के 11 मामले, भय का माहौल

हालांकि 72 घंटों में नई मौत नहीं
दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने के मुताबिक मंगलवार को लगातार तीसरे दिन इस वायरस से किसी की मौत होने का कोई नया मामला सामने नहीं आया. अधिकारियों ने कहा कि अब तक कुल 54 लोगों को मौत हो चुकी है. इस महामारी के कारण जान गंवाने वाले 29 लोगों की आयु 60 साल या उससे अधिक थी जबकि 15 लोगों की उम्र 50 से 59 साल के बीच और 10 मृतकों की आयु 50 साल से कम थी.