logo-image

केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

राजधानी की एक अदालत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया।

Updated on: 22 May 2018, 11:20 PM

नई दिल्ली:

राजधानी की एक अदालत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। केजरीवाल ने यह याचिका मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित रूप से आप के दो विधायकों द्वारा 19 फरवरी को हमले से जुड़े मामले में एजेंसी द्वारा विजुअल और रिकॉर्ड किए गए बयान को उन्हें दिए जाने मांग को लेकर दी गई है।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को केजरीवाल से पूछताछ की थी और उस दिन के घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली थी।

केजरीवाल के वकील बी. एस. जून ने अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल से पुलिस द्वारा 18 मई को रिकॉर्ड किए गए बयान की एक सीडी की प्रति देने का निर्देश दिए जाने का आग्रह किया है।

अदालत ने जांचकर्ता अधिकारी को मामले की अगली सुनवाई पर 29 मई को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया। केजरीवाल ने अदालत से कहा कि बीते शुक्रवार दिल्ली पुलिस ने उनके बयान को दर्ज किए जाने की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की थी।

और पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर इंडियन ऑयल की मांग, जीएसटी के दायरे में लाए जाएं पेट्रोलियम उत्पाद

उन्होंने अदालत को अवगत कराया कि उस दिन बाद में, पुलिस ने मीडिया से कहा कि केजरीवाल ने कुछ सवालों का विस्तार से और उचित उत्तर नहीं देकर बचने की कोशिश की, जो उनके अनुसार वास्तव में गलत है।

अतिरिक्त उप आयुक्त हरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को तीन घंटे की पूछताछ के बाद मीडिया से कहा था, 'मुख्यमंत्री से फिर से पूछताछ की जा सकती है और यदि आवश्यक हुआ तो पुलिस उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ करेगी, क्योंकि केजरीवाल ने 'संतोषजनक' जवाब नहीं दिया।'

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पुलिस के आचरण से संकेत मिलता है कि वह इस मामले में उन्हें या दूसरे आप नेताओं पर आरोप लगाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है या मामले में गवाह के रूप में दर्ज कराए गए बयान के साथ छेड़छाड़ कर सकती है।

और पढ़ें: वेदांता कॉपर प्लांट के खिलाफ हिंसक हुआ विरोध-प्रदर्शन, 9 की मौत, 20 लोग घायल