News Nation Logo
Banner

ड्रग्स केस में ठाणे की अदालत ने ममता कुलकर्णी के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट

ममता पर आरोप है कि दुबई में विकी गोस्वामी के साथ मिलकर ममता 2000 करोड़ के ड्रग्स का कारोबार करती थी।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 28 Mar 2017, 03:25:38 PM

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी के खिलाफ साल 2002 में हुए 2000 करोड़ के ड्रग्स के मामले में ठाणे की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।

अदालत ने कहा कि अगर ममता कुलकर्णी ने सरेंडर नहीं किया तो उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया जाएगा। इस मामले में अब तक भारत में दस लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

ममता पर आरोप है कि दुबई में विकी गोस्वामी के साथ मिलकर ममता 2000 करोड़ के ड्रग्स का कारोबार करती थी। इसके तहत ममता मोरक्को और कोलबिया के नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार में शामिल थी।

ड्रग्स तस्करी के मामले में दुबई में विकी गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया था और बाद में वो रिहा हो गया था। बताया जाता है कि ममता इस समय कीनिया में विकी गोस्वामी के साथ पिछले कुछ सालों से रह रही है।

2016 में यह मामला कोर्ट में सामने आया था जिसके बाद अदालत ने ममता को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। ठाणे पुलिस ने पिछले साल महाराष्ट्र के सोलापुर में एवोन लाइफसाइंस पर छापा मारा था और वहां पुलिस को दो हजार करोड़ रुपये के कीमत की करीब 18.5 टन एफेड्रिन बरामद हुई थी।

ठाणे पुलिस के अनुसार, एफेड्रिन सोलापुर के एवोन लाइफसाइंस से केन्या में विक्की गोस्वामी के नेतृत्व वाले मादक पदार्थ गिरोह को भेजा जाने वाला था। पुलिस ने इस मामले में 10 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

पिछले साल सितंबर में मुंबई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता कुलकर्णी के वकीलों ने उनके बयान का एक रिकॉर्डेड विडियो दिखाया था, जिसमें ममता को बेगुनाह बताया था।

और पढ़ें: देखिए कैसे दिल्ली की लड़की ने अक्षय को पटका, खिलाड़ी कुमार ने कहा 'याद रखूंगा'

और पढ़ें: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, दोबारा कुरान लिखने जैसा होगा तीन तलाक को अवैध ठहराना

First Published : 28 Mar 2017, 02:34:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×