logo-image

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शॉ की पारी ने दिलाई सहवाग की याद

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शॉ की पारी ने दिलाई सहवाग की याद

Updated on: 19 Jul 2021, 11:30 PM

नई दिल्ली:

भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को पहले वनडे में 24 गेंदों पर 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसने पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाई।

खुद सहवाग ने अपने साथ सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तस्वीर पोस्ट कर लिखा, पहले 5.3 ओवर में हमारा जलवा रहा।

शॉ ने ऑफ साइड में पहला चौका जबकि कट थ्रू में दूसरा चौका लगाया जो सहवाग के शॉट से मिलता जुलता था। सहवाग ने इस बात के संकेत दिए कि शॉ की पारी ने उन्हें खुद के दिनों की याद दिलाई जबकि भारतीय टीम के पूर्व ओपनर के कोच और मेंटर एएन शर्मा को दोनों बल्लेबाजों में कुछ समानताएं नजर आई।

शर्मा ने आईएएनएस से कहा, शॉ के सभी ऑफ साइड शॉट्स शानदार थे। सहवाग अपने समय में ऐसे ही शॉट्स खेलते थे।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज प्रवीण आमरे, जिन्होंने शॉ के साथ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के बाद उनके फुटवर्क पर काम किया था, ने कहा कि लोग इसलिए तुलना कर रहे हैं क्योंकि शॉ ने अपना प्रभाव छोड़ा है।

आमरे ने कहा, आपने कल देखा, शॉ ने 43 रन बनाए और शिखर धवन ने नाबाद 86 लेकिन शॉ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मेरे ख्याल से उन्होंने अपनी पारी से ऐसी छाप छोड़ी जिसके कारण लोग उनकी तुलना सहवाग से कर रहे हैं। हैंड आई समन्वय ऐसा है जिसने सहवाग को महान बनाया और शॉ भी ऐसा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, शॉ सहवाग और लारा की परछाई हैं। अगर वह निरंतरता बनाए रखते हैं तो वह सचिन की भी परछाई बन जाएंगे।

हालांकि, आमरे ने कहा कि वह बहुत ज्यादा तुलना करने के खिलाफ हैं।

आमरे ने कहा, सहवाग के नक्शे कदम पर चलना आसान नहीं है। सहवाग ने दो बार टेस्ट में तिहरा शतक जड़ा है। लेकिन हां, आप शॉ में सहवाग की छवि देख सकते हैं। हमारे लिए तुलना करना थोड़ा कठिन है क्योंकि उनका अपना खुद का स्टाइल है।

सहवाग ने कोच शर्मा ने हालांकि कहा कि शॉ और सहवाग में कुछ भिन्नताएं भी हैं।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.