logo-image

देश ने खोया जांबाज योद्दा, कर्नल कोठियाल ने दी सलामी

आज आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने दिल्ली पहुंचकर सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 10 Dec 2021, 08:01 PM

highlights

  • देश के पहले CDS को श्रद्धांजलि देने दिल्ली पहुंचे कोठियाल 
  • कहा आपकी सोच को आगे ले जाने का काम करेंगे 
  • जनरल बिपिन रावत के साथ बिताया एक-एक पल याद है मुझे 

नई दिल्ली :

आज आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने दिल्ली पहुंचकर सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी. उनके आवास पर पहुंचे कर्नल कोठियाल के साथ कई पूर्व सैनिक और यूथ फाउंडेशन के छात्र थे जो अपने रोल मॉडल सीडीएस रावत के अंतिम दर्शनों के लिए पहुंचे थे. आज पूरा देश समेत उत्तराखंड सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहा है. कर्नल कोठियाल के उनके साथ बेहद करीबी रिश्ता था उनकी वीरता और विचारधारा के चलते कर्नल कोठियाल उनको अपना मेंटोर मानते थे. अपने मेंटोर को अंतिम विदाई और आखिरी सलाम देने वो तड़के सुबह ही दिल्ली पहुंच गए थे.

यह भी पढ़ें : PF खाता धारकों के लिए GOOD NEWS,अकाउंट में जमा हुआ इतना पैसा

कर्नल कोठियाल ने कहा हमारे द्वारा बनाई गई यूथ फाउंडेशन के पीछे सीडीएस रावत की सोच थी. उन्होंने कहा सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए अब यूथ फाउंडेशन के कैंपों का नाम जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखा जाएगा. ताकि वो हमारे जेहन में हमेशा जिंदा रह सकें. उन्होंने कहा, वो हमेशा युवाओं के रोल मॉडल रहेंगे. उन्होंने बताया यूथ फाउंडेशन के युवा उनको हमेशा से अपना रोल मॉडल मानते थे जिसके चलते कर्नल कोठियाल के साथ यूथ फाउंडेशन के 500 से ज्यादा युवा और 100 से ज्यादा पूर्व सैनिकों ने दिल्ली उनको आखिरी सलामी देने पहुंचे थे.

 मेजर रहने के दौरान ही उनकी मुलाकात जनरल रावत से हुई थी. जिसके बाद जनरल रावत से कई बार उनकी मुलाकात हुई. हर मुलाकात में उनसे कुछ न कुछ सीखने को मिला. उन्होंने कहा उत्तराखंड के रहने वाले विपिन रावत को हमेशा उत्तराखंड से प्यार था वो अपने व्यस्त समय से टाइम निकाल कर बार बार यहां आते रहे. उन्होंने बताया रिटायर्ड होने के बाद उनकी दिली इच्छा उत्तराखंड में रहने की थी. लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था. कर्नल कोठियाल ने कहा कि यह पल बहुत ही भावुक पल है कि उनके मार्गदर्शन और देश और उत्तराखंड की शान जनरल बिपिन रावत अब हमारे बीच नहीं रहे.