logo-image

कर्नाटक में 3 नगर निगमों के लिए मतगणना जारी

कर्नाटक में 3 नगर निगमों के लिए मतगणना जारी

Updated on: 06 Sep 2021, 11:15 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में बेलगावी, कलबुर्गी और हुबली-धारवाड़ शहरी स्थानीय निकायों के लिए मतगणना की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गई, जिसके लिए 3 सितंबर को मतदान हुआ था।

सूत्रों का कहना है कि परिणाम सत्तारूढ़ भाजपा के लिए विशेष रूप से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के लिए एक संकेतक होंगे, जिन्होंने हाल ही में सत्ता संभाली है।

मतगणना के शुरुआती रुझानों ने बेलगावी और हुबली-धारवाड़ निगमों में सत्तारूढ़ भाजपा बढ़त में, जबकि कांग्रेस कलबुर्गी नगर निगम में आगे है।

तीनों प्रमुख शहर उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में स्थित हैं जो सत्तारूढ़ भाजपा का गढ़ माना जाता है। कलबुर्गी के 55 वार्ड, हुबली और धारवाड़ के 82 वार्ड और बेलगावी के 58 वाडरें के लिए 3 सितंबर को चुनाव हुए थे।

सत्तारूढ़ भाजपा तीनों नगर निगमों को जीतना चाहती है जबकि कांग्रेस समान रूप से जीत के लिए कोशिश कर रही है। कांग्रेस बेलगावी और हुबली-धारवाड़ में एक मौका देख रही है क्योंकि यहां भाजपा विभाजित है। कलबुर्गी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का पैतृक जिला है और वह अच्छे प्रदर्शन के साथ खुद को साबित करना चाहते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि, चूंकि पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बोम्मई के उत्थान के लिए सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी व्यक्त की है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह हुबली-धारवाड़ नगर निगम में भाजपा के नतीजे को प्रभावित कर सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.