News Nation Logo
Banner

तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए मतगणना जारी

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के उम्मीदवार ए. सी. शनमुगम और उनके द्रमुक प्रतिद्वंद्वी डी.एम. कथिर आनंद में सीट के लिए कड़ी टक्कर है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Aug 2019, 11:28:24 AM
वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए मतगणना

वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए मतगणना

चेन्नई:

तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को वोटों की गिनती जारी है. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के उम्मीदवार ए. सी. शनमुगम और उनके द्रमुक प्रतिद्वंद्वी डी.एम. कथिर आनंद में सीट के लिए कड़ी टक्कर है. चुनाव सोमवार को हुआ था. अंतिम गणना में आनंद को कुल 56,700 से थोड़ा अधिक मतदान मिला था, जबकि शनमुगम को 56,650 से अधिक मत मिले थे.

यह भी पढ़ें: तो इस Independence Day लेह में झंडा फहराएंगे एम एस धोनी

चुनावी मैदान में उतरे 28 लोगों की प्रतिस्पर्धा में ये दोनों नेता आगे चल रहे हैं. निर्वाचन क्षेत्र में 18 अप्रैल को मतदान होने वाला था, लेकिन जिले में द्रमुक नेताओं के कब्जे से 10 करोड़ रुपये जब्त होने के बाद तारीख आगे बढ़ा दी गई. अन्नाद्रमुक के चुनाव अभियान का नेतृत्व मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने किया था. वहीं द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने आनंद के अभियान का नेतृत्व किया था.

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या विवाद : हफ्ते में लगातार 5 दिन सुनवाई का मुस्‍लिम पक्ष ने किया विरोध

वेल्लोर सीट में छह विधानसभा क्षेत्र- वेल्लोर, अनाईकट्टू, किलवैतिनंकुप्पम, गुडियाट्टम, वनियमवाडी और अंबूर हैं. यहां कुल 1,400 मतदान बूथ हैं. द्रमुक नेताओं के पास से 10 करोड़ रुपये की नकदी जब्त होने के मामले को अन्ना द्रमुक ने अपने चुनाव प्रचार में इसी मुद्दे पर द्रमुक को निशाना बनाया था. द्रमुक की अगुवाई वाले मोर्चे ने तमिलनाडु की 38 में से 37 सीटें जीती थीं, जिसके लिए 18 अप्रैल को चुनाव हुआ था.

First Published : 09 Aug 2019, 11:28:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.