logo-image

ओडिशा के पिपिली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी

ओडिशा के पिपिली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी

Updated on: 03 Oct 2021, 11:30 AM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के पिपिली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई। कड़ी सुरक्षा और कड़े कोविड -19 उपायों के बीच यहां मतों की गिनती जारी है।

पोस्टल बैलेट की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई, जबकि ईवीएम वोटों की गिनती पुरी के पेंटाकाटा वेयरहाउस के तीन हॉल में सुबह 8.30 बजे शुरू हुई। ओडिशा के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि ईवीएम की मतगणना दो हॉल में की जा रही है और तीसरे हॉल में पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है।

तीन हॉल में स्थापित 14 टेबलों पर मतगणना के लिए कुल 62 सरकारी अधिकारियों को लगाया गया है। अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने तीन अतिरिक्त एआरओ को मतगणना के लिए नियुक्त किया है, लेकिन प्रक्रिया की निगरानी एक चुनाव पर्यवेक्षक द्वारा की जाएगी।

पुरी कलेक्टर समर्थ वर्मा और पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह दोनों ने मतगणना शुरू होने से पहले मतगणना केंद्र का दौरा कर व्यवस्थाओं की अंतिम समीक्षा की।

मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि हम काउंटर सेंटर के बाहर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं देंगे। केवल चुनाव आयोग द्वारा तैनात कर्मियों को ही काउंटर हॉल में जाने की अनुमति है।

एसपी ने आगे बताया कि किसी भी कानून और समस्या के उत्पन्न होने पर उसके समाधान के लिए निर्वाचन क्षेत्र के पुलिस थानों में अतिरिक्त बल और पेट्रोलिंग वाहनों को तैनात किया गया है। इसके अलावा, अतिरिक्त बलों को रिजर्व में रखा गया है।

मतगणना केंद्र पर सभी कोविड उपायों का पालन किया जा रहा है। पूरी तरह से टीका लगाने वालों को ही ड्यूटी पर लगाया गया है। फेस मास्क पहनना, उचित सैनिटाइजेशन और थर्मल स्कैनिंग का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है।

राजनीतिक एजेंटों के लिए मतगणना केंद्र में बड़ी स्क्रीन पर परिणाम प्रदर्शित किए जाएंगे, जबकि हर दौर के बाद चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ईसीआई रिजल्ट डॉट आसीआई डॉट कॉम पर राउंड-वाइज परिणाम प्रकाशित किए जाएंगे। डिप्टी कलेक्टर सुमंत कर ने कहा कि मतगणना के बाद वीवीपैट पर्चियों के वोटों की तुलना ईवीएम से की जाएगी।

बीजेडी ने पूर्व विधायक महारथी के बेटे रुद्रप्रताप, भाजपा के आश्रित पटनायक और कांग्रेस के बिश्व किशन हरिचंदन महापात्र की किस्मत का फैसला जल्द ही होने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.