logo-image

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में मतगणना शुरू

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में मतगणना शुरू

Updated on: 03 Oct 2021, 10:25 AM

कोलकाता:

कोलकाता के भवानीपुर और मुर्शिदाबाद के समसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा क्षेत्रों में रविवार को सुबह 8 बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हो गई। कोलकाता के सखावत मेमोरियल स्कूल में मतगणना हो रही है।

आयोग के सूत्रों के अनुसार, भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 21 राउंड, समसेरगंज के लिए 26 राउंड और जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 24 राउंड में मतगणना होगी।

राज्य के सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय बलों की 24 कंपनियों को तैनात किया गया है और पूरे इलाके को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि वहां केवल कलम और कागज की अनुमति होगी और केवल रिटर्निग अधिकारी और पर्यवेक्षक को ही फोन का उपयोग करने की अनुमति होगी।

ईवीएम स्ट्रांग रूम में आठ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और नतीजे 21 राउंड की मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे।

30 सितंबर को मतदान वाले तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि उम्मीदवार और उनके एजेंट, जिन्होंने कोविड -19 वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त की है या संक्रमण के लिए निगेटिव परीक्षण किया है, उन्हें मतगणना स्थलों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों और एजेंटों को कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है।

देश का पूरा ध्यान भवानीपुर पर है, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीब बिस्वास से है। सीएम की कुर्सी बरकरार रखने के लिए उन्हें विधानसभा चुनाव जीतना होगा।

मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर और समसेरगंज में एक-एक उम्मीदवार की मौत के बाद मतदान रद्द कर दिया गया था।

भवानीपुर में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था।

समसेरगंज और जंगीपुर में क्रमश: 79.92 प्रतिशत और 77.63 प्रतिशत की उच्च मतदान दर दर्ज की गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.