logo-image

Khalnayak: सनकी तानाशाह की मौत का काउंटडाउन शुरू, दुनिया को मिलेगी किम जोंग से मुक्ति

किम जोंग के दो दुश्मनों जापान और दक्षिण कोरिया ने इसी फाइटर जेट को किसी की सल्तनत को राख करने के लिए मंगवा लिया है.

Updated on: 14 Jul 2020, 12:03 AM

नई दिल्‍ली:

पूरी दुनिया को अपने जूते की नोक पर रखने वाला तानाशाह पहली बार खौफ में है. पहली बार किम जोंग को अपनी दुनिया तबाह होती नज़र आ रही है...क्योंकि ये पहली बार ही हुआ है कि दुश्मनों ने किम जोंग की तबाही का इतना बड़ा प्लान बनाया है. प्लान कुछ ऐसा है कि तानाशाह की सल्तनत में प्रलय आ जाएगी. क्योंकि किम जोंग के दो सबसे बड़े दुश्मनों ने एक ही सुपर किलर पर किम जोंग की मौत का दांव खेला है. इससे पहले कि पूरा प्लान आपको बताएं उस सुपर किलर से मिल लीजिए.

इस सनकी तानाशाह को मारने के लिए दुश्मनों ने बड़ा दांव खेला है. तबाही का दूसरा नाम माने जाने वाले f35 फाइटर जेट को दुश्मन का काल कहा जाता है और किम जोंग के दो दुश्मनों जापान और दक्षिण कोरिया ने इसी फाइटर जेट को किसी की सल्तनत को राख करने के लिए मंगवा लिया है. यानी एक ही हथियार से किम जोंग पर दोहरे वार की तैयारी है. अगर ऐसा हुआ तो किसी जोंग के मुल्क में आग का ऐसा तूफान उठेगा कि किम की सारी सल्तनत खाक हो जाएगी. तब किम जोंग की मिसाइलें और एटम बम किसी काम नहीं आ सकेंगे. क्योंकि जापान और दक्षिण कोरिया ने इस बार बहुत महीन प्लान बनाया है. प्यान के मुताबिक किम जोंग की सिर पर F35 विमान कयामत का कहर बरपाएंगे, जिसमें तानाशाह की सल्तनत और उसका वजूद दोनों जलकर मिट्टी में मिल जाएंगे.

राडार में नहीं दिखता ये फाइटर प्लेन
दरअसल जापान और दक्षिण कोरिया ये दोनों मुल्क किम जोंग की धमकियों से आजिज आ चुके हैं. किम जोंग का वजूद इन दोनों मुल्कों के लिए खतरा बना हुआ है. रोज नॉर्थ कोरिया से उठने वाली मिसाइलों ने इन दोनों मुल्कों का जीना मुश्किल कर रखा है. लेकिन अब इन दोनो ही मुल्कों ने ठान लिया है कि किम जोंग की दहशत को एक झटके में खत्म करना होगा और इसीलिए दोनों मुल्कों ने एफ 35 जैसे स्टील्थ फाइटर जेट पर दांव खेला है. अब समझिए कि F35 को इतना खतरनाक प्लेन क्यों कहा जाता है. राडार में ना दिखने की वजह से ये दुश्मन के इलाके में घुसकर अचानक हमला कर सकता है...वहीं दुश्मन के विमानों को कम वक्त में मार गिरा सकता है. ये शॉर्ट टेक ऑफ एंड वर्टिकल लैंडिंग भी कर सकता है. जो इसे सबसे अलग बनाता है. मौसम चाहे जैसा भी हो.अमेरिका का फिफ्थ जेनेरेशन का ये फाइटर पलक झपकते ही दुश्मनों को धुआं-धुआं कर देता है.

जापान ने मंगवाए 105 एफ-35 विमान
किम की दहशत को जड़ से मिटाने का जो प्लान जापान और साउथ कोरिया ने बनाया है वो इतना बड़ा है कि किम जोंग सदमे में आ गया होगाय़ जी हां किम जोंग की दुनिया पहले ही वार में नेस्तनाबूद हो जाए यही सोचकर जापान ने एक दो नहीं बल्कि पूरे 105 नए F-35 फाइटर जेट खरीदे हैं. इन्हीं के साथ अब जापान दुनिया में सबसे बड़ा F-35 जंगी विमानों का बेड़ा ऱखने वाला मुल्क बन गया है. जब ये विमान नॉर्थ कोरिया पर आग बरसाएंगे तो किम जोंग को पलक झपकने तक का मौका नहीं देंगे. इतने सारे F 16 देखकर ही सनकी की सेना का हौसला टूट जाएगा... हालात ये है कि एक तरफ जब जापान के विमान आग बरसा रहे होंगे तो दूसरी तरफ से दक्षिण कोरिया के विमान किम की काली कायनात पर कहर ढा रहे होगे. ये डबल अटैक किम जोंग क्या किसी की भी कमर तोड़ सकता है.

किम ने द. कोरिया और जापान को बार-बार दी हैं धमकियां
किम जानता है कि दक्षिण कोरिया और जापान दोनों को ही उसने बेतहाशा धमकियां दी हैं. बार बार इन देशों को एटम बम से डराया है. और यही वजह है कि ये दोनों मुल्क किम जोंग से बेहद नफरत करते हैं. किम जोंग भी जानता है कि अब इन विनाशक फाइटर जेट के बेड़े आ जाने के बाद ये दोनों मुल्क उसपर बिल्कुल रहम नहीं करेंगे. जापान और द. कोरिया दोनों दशकों से विकास के रास्ते पर चलते आ रहे हैं. यहां तक कि जापान के पास तो अपनी फौज तक नहीं है... उसकी हिफाज़त अमेरिका करता है. लेकिन किम जोंग के पागलपन और धमकियों ने अब इन दोनों ही मुल्कों को मजबूरी में हथियारों की दौड़ में लगा दिया है. और पैसे के मामले में ये दोनों ही मुल्क नॉर्थ कोरिया से कोसो आगे हैं..

जापान और कोरिया ने बढ़ाई अपनी ताकत
एक तरफ कोरिया और जापान जैसी आर्थिक महाशक्तियां हैं तो दूसरी तरफ भूखा मर रहा नॉर्थ कोरिया. अब तक तानाशाह के हथियारों से उसके दोनों दुश्मन खौफ खाते थे. लेकिन अब बात अलग है. अब पैसे के दम पर जापान और कोरिया जैसे अफपनी ताकत बढ़ा रहे हैं उससे किम जोंग भी समझ गया है कि अब वो उसकी धमकियां और बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है. लिहाज़ा अब दुनिया को लग रहा है कि जल्द ही नॉर्थ कोरिया के आतंक से दुनिया को मुक्ति मिल जाएगी. क्योंकि इस बार जापान और द. कोरिया दोनों ने मन बना लिया है. जाहिर है किम जोंग को अपनी ही धमकियां भारी पड़ गई हैं. क्योंकि किम जोंग गीदड़ भभकी ज़रूर देता आया है लेकिन वो भी जानता है कि अगर उसने परमाणु बम दागा तो जवाब में नॉर्थ कोरिया नक्शे से ही मिट जाएगा और दो आर्थिक महाशक्तियों से एक साथ भिड़ने की हैसियत उसकी है नहीं. इसलिए अब भी अगर किम जोंग ने धमकियां देना नहीं छोड़ा तो फिर उसका सामना अपनी तबाही से होना तय समझिए.