News Nation Logo
Banner

अल्बानिया की पुलिस ने पूर्व मंत्री को भ्रष्टाचार, कार्यालय के दुरुपयोग के आरोप में किया गिरफ्तार

अल्बानिया की पुलिस ने पूर्व मंत्री को भ्रष्टाचार, कार्यालय के दुरुपयोग के आरोप में किया गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Dec 2021, 10:50:01 AM
Corruption cae

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

तिराना:   अल्बानिया के पूर्व पर्यावरण मंत्री, लेफ्टर कोका को भ्रष्टाचार और संगठित अपराध के खिलाफ विशेष अभियोजन कार्यालय (एसपीएके) के आदेश के तहत अपशिष्ट अनुबंधों से संबंधित भ्रष्टाचार और कार्यालय के दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एसपीएके के अनुसार, पूर्व मंत्री पर कार्यालय के दुरुपयोग, भ्रष्टाचार, मनी लॉन्ड्रिंग और 37 लाख यूरो (41.7 लाख डॉलर) की रिश्वत स्वीकार करने के लिए आरोप लगाया है। कोका को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

एसपीएके की जांच पर्यावरण मंत्रालय द्वारा संचालित रियायत प्रक्रियाओं से संबंधित है और केंद्रीय अल्बानिया में एल्बासन में शहरी अपशिष्ट उपचार संयंत्र के निर्माण और प्रशासन के लिए कंपनियों अल्बटेक एनर्जी और इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजी सर्विसेज के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 57 वर्षीय कोका 2013 और 2017 के बीच देश के पर्यावरण मंत्री थे, जो उस समय सोशलिस्ट मूवमेंट फॉर इंटीग्रेशन (एसएमआई) पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

उन्होंने 2003 और 2007 के बीच पश्चिमी अल्बानिया में बंदरगाह शहर ड्यूरेस के मेयर के रूप में कार्य किया और 2009 में वे संसद सदस्य (एमपी) चुने गए।

1 सितंबर, 2021 को कोका ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया।

अल्बानिया में मंगलवार को एसपीएके के दो व्यापारियों की गिरफ्तारी का भी आदेश दिया, जिनकी कंपनियों को जब्त कर लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 15 Dec 2021, 10:50:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.