logo-image

कोरोना टेस्ट की धीमी रफ्तार को लेकर राहुल गांधी-प्रियंका ने पीएम मोदी और योगी को घेरा, कही ये बात

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि कोराना टेस्ट किट भारत में कम मात्रा में है. अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट के जरिए ही इससे लड़ा जा सकता है. वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में जांच का सिस्टम बहुत लचर है.

Updated on: 14 Apr 2020, 04:12 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना के कोहराम के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कोविद-19 (COVID-19) टेस्ट की धीमी रफ्तार पर सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि कोराना टेस्ट किट भारत में कम मात्रा में है. अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट के जरिए ही इससे लड़ा जा सकता है. वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में जांच का सिस्टम बहुत लचर है.

मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, 'भारत ने कोरोना टेस्ट किटों की खरीद में देरी की और अब यह गंभीर रूप से कम है. प्रति मिलियन भारतीयों पर सिर्फ 149 टेस्ट के साथ हम अब लाओस (157), नाइजर (182) और होंडुरास (162) देशों की कतार में हैं. अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट के जरिए ही कोरोना वायरस से लड़ा जा सकता है. वर्तमान में हम इस खेल में कहीं नहीं हैं.'

इसे भी पढ़ें:योगी आदित्यनाथ बोले- लॉकडाउन 2.0 को कड़ाई से करेंगे लागू, किसी ने तोड़ा, तो उसकी खैर नहीं

यूपी में जांच का सिस्टम अभी भी बहुत लचर है 

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा, 'मैंने उप्र के मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर टेस्टिंग बढ़ाने का आग्रह किया था. यूपी में होने वाली मौतों में 5 की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मौत के बाद आई. जांच का सिस्टम अभी भी बहुत लचर है. जांच की व्यवस्था को तेज व व्यवस्थित करिए. ज्यादा से ज्यादा जांचें ही हमें सही तस्वीर दे सकती हैं.'

10 अप्रैल को प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि 10 अप्रैल को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में आबादी ज्यादा है, ऐसे में यहां पर कोरोना के लिए टेस्टिंग की संख्या बढ़ाए जाने की जरूरत है. अभी 23 करोड़ की जनसंख्या वाले प्रदेश में सिर्फ 7 हजार टेस्ट हुए हैं.  जांच की संख्या बढ़ाया जाए.

कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक 10,363 मामले सामने आए हैं

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक 10,363 मामले सामने आए हैं और इसके कारण अब तक 339 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दो लाख से ज्यादा जांच अबतक हुई है.