News Nation Logo

मजदूरों के पलायन से दुखी प्रियंका गांधी ने दूरसंचार कंपनियों से पत्र लिख की ये मांग

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों को पत्र लिखा है. टेलीकॉम कंपनियों से एक महीने मुफ्त कॉल देने का आग्रह किया है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Mar 2020, 07:04:07 PM
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

लॉकडाउन की वजह से दिहाड़ी मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या आ खड़ी हुई है. वो बड़े शहरों से निकलकर अपने गांव जाने लगे. जिसकी वजह से लॉकडाउन (LockDown) कई जगहों पर ध्वस्त होता दिखाई दिया. केंद्र सरकार ने रविवार को राज्य सरकारों को सख्त निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि मजदूरों और गरीबों का पलायन रोके. उनके लिए तमाम सुविधा मुहैया कराई जाए. इस बीच प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) ने टेलीकॉम कंपनियों से एक महीने मुफ्त कॉल देने का आग्रह किया है.

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों को पत्र लिखा है. कोरोना महामारी में पूरे देश में लाखों की तादाद में लोग पलायन कर रहें हैं. उन्हें तमाम तरह की पीड़ा झेलनी पड़ रही है. महासचिव प्रियंका गांधी टेलीकॉम कंपनियों से मोबाइल सेवा फ्री करने की अपील की है.

प्रियंका गांधी ने इन टेलीकॉम कंपनियों को लिखा खत

रविवार को प्रियंका गांधी ने बताया, ' कांग्रेस ने मुकेश अंबानी (Jio),कुमार मंगलम बिड़ला (वोडाफोन-आइडिया),पी.के. पुरवार (BSNL) और सुनील भारती मित्तल (Airtel) को पत्र लिखकर लॉकडाउन के बीच प्रवासियों के लिए एक महीने के लिए उनके नेटवर्क पर इनकमिंग-आउटगोइंग कॉल मुफ्त करने का आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें:कनिका कपूर का चौथा कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव, परिजनों की बढ़ी चिंता

 मनावता का आधार पर यह पत्र लिख रही हूं, बोली प्रियंका

पत्र में महासचिव ने लिखा है कि मैं आपको देश भर में पलायन कर रहे लाखों मजदूरों के संदर्भ में मनावता का आधार पर यह पत्र लिख रही हूं जो भूख, प्यास और बीमारियों से जूझते हुए अपने परिवार और घर पहुंचने के लिए जद्दोजेहद कर रहे हैं.

उन्होंने पत्र में लिखा है कि संकट के इस घड़ी में अपने देशवासियों की मदद करना हमारी राष्ट्रीय ज़िम्मेदारी है.

और पढ़ें:अगर आप अपने घर में कोरोना के कदम नहीं पड़ने देना चाहते हैं तो इन 10 नियमों से बनाएं लक्ष्मण रेखा

एक महीने का फ्री कॉल इन्हें दी जाए

मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अपनी मोबाइल सेवा में इनकमिंग और आउटगोइंग व्यवस्था को अगले एक महीने के लिए निःशुल्क कर दें ताकि मर्द, औरत और बच्चे जो संभवतः अपनी ज़िंदगी के सबसे मुश्किल सफ़र पर हैं, उन्हें अपने परिजनों से बात करने में कुछ सहूलियत मिल सके.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 29 Mar 2020, 07:00:29 PM