logo-image

कोरोना संकट के बीच चीन के पड़ोसी देश वियतनाम के पीएम से PM मोदी ने की बात, जानें चर्चा में क्या रहा शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi)वियतनाम के प्रधानमंत्री न्गुयेन जुआन फुच से कोरोना वायरस महामारी को लेकर फोन पर बातचीत की.

Updated on: 13 Apr 2020, 05:47 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi)वियतनाम के प्रधानमंत्री न्गुयेन जुआन फुच से कोरोना वायरस महामारी को लेकर फोन पर बातचीत की. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पैदा हुई स्थिति और इस चुनौती से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की चर्चा की.

पीएमओ (PMO) ने बताया, ' दोनों नेताओं ने कोविड-19(COVID-19) महामारी से उत्पन्न स्थिति और इस चुनौती से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की. दोनों नेताओं ने सीओवीआईडी ​​-19 से लड़ने में द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं पर सहमति व्यक्त की, जिसमें आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति की सुविधा भी शामिल है.

दोनों नेताओं ने भारत और वियतनाम के बीच रणनीतिक साझेदारी के महत्व पर बल दिया और विभिन्न मोर्चों पर हाल की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विकास की भी समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें:प्रियंका गांधी ने लखनऊ के जरूरतमंदों के लिए भेजा राशन, बाबा साहेब की जयंति पर होगा वितरण

पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से की बातचीत

इससे पहले भी पीएम मोदी ने कई देशों के शीर्ष नेताओं से बात की है. पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन से भी बात की थी. दोनों नेताओं के बीच कोरोना महामारी से पैदा हुई समस्या पर चर्चा हुई. 7 अप्रैल को पीएम मोदी ने स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन से बात की थी और उनके साथ चल रहे स्वास्थ्य संकट पर चर्चा की थी.

और पढ़ें:मैक्स अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और एक अन्य कर्मी में कोरोना की पुष्टि

भारत में लॉकडाउन बढ़ सकता है

बता दें कि कोरोना वायरस से मोदी सरकार बेहद ही अच्छी तरह से निपट रहा है. जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है. WHO ने भी भारत की सराहना की है. भारत में लॉकडाउन की पहले घोषणा करके इस महामारी के असर को कम कर दिया. मंगलवार को पीएम मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि कल खत्म होने वाले लॉकडाउन को आगे दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया जाएगा.