logo-image

‘इसे कहते हैं लीडरशिप’, कोरोना पर मोदी के प्रस्ताव पर साथ आए नेपाल-भूटान-लंका और मालदीव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के असर से निपटने के लिए सार्क देशों को एकजुट होने का प्रस्ताव दिया था. प्रधानमंत्री मोदी की अपील का नेपाल, भूटान, श्रीलंका और मालदीव ने समर्थन कर उनकी तारीफ की है.

Updated on: 13 Mar 2020, 05:32 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लीडरशिप का एक और उदाहरण पेश किया है. उनकी एक अपील पर कई सार्क देश एक साथ खड़े हो गए हैं. इन देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है. कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर सभी सार्क देशों को इस वायरस के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने को कहा था. जिसके बाद अब कई देशों ने भारतीय प्रधानमंत्री की मुहिम का समर्थन किया है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी देशों में बातचीत की पहल की शुरुआत करने की बात कही थी.

श्रीलंका-भूटान-मालदीव आए साथ
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद कई सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों की ओर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबया राजपक्षे ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना वायरस के मसले पर श्रीलंका बात करने को तैयार है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे वक्त पर शानदार मुहिम की शुरुआत की है.

भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम का समर्थन किया. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि इसे ही नेतृत्व कहते हैं. क्षेत्र के सदस्य के तौर पर हमें साथ आना चाहिए, वरना इससे इकॉनोमी को नुकसान हो सकता है. मैं इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए तैयार हूं.

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया किया और ट्वीट में लिखा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए सभी को एकसाथ आने की जरूरत है. हम क्षेत्रीय एकता दिखाने की मुहिम का समर्थन करते हैं.


नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने प्रधानमंत्री के इस प्रस्ताव पर कहा कि हमारी सरकार इस मुहिम में साथ देने के लिए तैयार है.

प्रधानमंत्री ने की थी ये अपील
आपको बता दें कि शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मसले पर ट्वीट किया गया था. पीएम मोदी ने लिखा था कि कोविड-19 से इस वक्त पूरी दुनिया लड़ाई लड़ रही है. दक्षिण एशिया के देशों में भी इसका असर दिख रहा है, ऐसे में सार्क देशों के प्रमुख से अपील करता हूं कि वो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक साथ आएं. पीएम मोदी ने प्रस्ताव रखा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्क देशों के प्रमुख इस मसले से निपटने के लिए एक्शन प्लान तैयार कर सकते हैं. हम एक साथ मिलकर दुनिया के लिए एक उदाहरण पेश कर सकते हैं.