logo-image
Live

Corona Virus Live Updates: वैक्सीनेशन में अमेरिका को पछाड़ नंबर 1 बना भारत, 32.36 करोड़ को लगाया टीका

Corona Virus Live Updates: भारत में कोरोना वायरस महामारी अब काबू में हैं. लेकिन डेल्टा प्लस वैरिएंट ने चिंता फिर बढ़ा दी है. कई राज्यों में एक वैरिएंट के कारण तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर लॉकडाउन के नियम एक बार फिर सख्त किए जा रहे हैं.

Updated on: 28 Jun 2021, 12:37 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस महामारी अब काबू में हैं. लेकिन डेल्टा प्लस वैरिएंट ने चिंता फिर बढ़ा दी है. कई राज्यों में एक वैरिएंट के कारण तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर लॉकडाउन के नियम एक बार फिर सख्त किए जा रहे हैं. महाराष्ट्र में सख्ती बढ़ाई जा रही है. दूसरी तरफ दैनिक मामलों में भारी गिरावट आ चुकी है तो मौतों का आंकड़ा भी नीचे गिर चुका है. लिहाजा देश में हालात अब सुधर गए हैं और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी पटरी पर लौट चुकी हैं. कोरोना पर काबू के बाद देश में तमाम गतिविधियां भी शुरू हो चुकी हैं. फिलहाल खौफ कोरोना की तीसरी लहर का है, जिसके आने की लगातार संभावनाएं जताई जा रही है. हालांकि इससे निपटने के लिए सरकारें कदम उठा रही हैं. कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है, जिसे और रफ्तार देने के लिए नई टीकाकरण नीति हो गई है.  

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

Corona Virus Live Updates:-

वैक्सीनेशन में नंबर एक बना भरात

12. 10 PM: वैक्सीनेशन के मामले में भारत ने अमेरिका को पछाड़ दिया है. अमेरिका में पिछले साल 14 दिसंबर से वैक्सीनेशन शुरू हुआ था. अब तक अमेरिका में 32, 33, 27, 328 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है जबकि भारत में 16 जनवरी 2021 से वैक्सीनेशन शुरू हुआ था. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक 32,36, 63, 297 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. 

24 घंटे में कोरोना के 46,148 नए केस, मौत का आंकड़ा हजार के नीचे 

09.38 AM: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 46,148 नए केस सामने आए हैं. वहीं मौत का आंकड़ा भी हजार से नीचे आ गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 979 लोगों की मौत हो गई. रविवार को कोरोना से 58,578 लोग ठीक हुए.

दिल्ली में आज से खुलेंगे जिम, शादी में 50 लोगों की इजाजत

07.58 AM: दिल्ली जिम एसोसिएशन की मांग के बाद दिल्ली सरकार ने सोमवार से जिम और योगा इंस्टीट्यूट को खोलने की इजाजत दे दी है. जिम और योगा इंस्टीट्यूट 50 फीसद की क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे. वहीं दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की छूट दे दी है. 

राजस्थान में खुलेंगे धार्मिक स्थल

08.10 AM: जयपुर में 73 दिन बाद आज सुबह 5 बजे से दर्शन, इबादत,  प्रार्थना के लिये खुलेंगे धार्मिक स्थल. हालांकि मंदिरों में घंटे और घड़ियाल नहीं बजेंगे. सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक दर्शनार्थी कर सकेंगे दर्शन-पूजा.