logo-image

Corona Live Updates : पुणे में खुलने लगी दुकानें, दिखने लगा अनलॉक-5 का असर 

Corona Virus Live Updates : कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में कमी देखने को मिल रही है. धीरे-धीरे सभी राज्य अनलॉक की ओर बढ़ रहे हैं. कुछ राज्यों में सिर्फ नाइट कर्फ्यू या वीकेंड लॉकडाउन ही बाकी है.

Updated on: 10 Jun 2021, 11:00 AM

नई दिल्ली:

Corona Virus Live Updates : जून की शुरूआत होते की कोरोना वायरस की बेलगाम रफ्तार पर धीरे-धीरे ब्रेक लग रहा है. कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में कमी देखने को मिल रही है. धीरे-धीरे सभी राज्य अनलॉक की ओर बढ़ रहे हैं. कुछ राज्यों में सिर्फ नाइट कर्फ्यू या वीकेंड लॉकडाउन ही बाकी है. मौजूदा वक्त में कोरोना के मामले एक लाख से नीचे आ गए हैं तो मौतों की संख्या भी कम हो गई है. कोरोना पर काबू पाने के बाद देश में कामकाज भी पटरी पर लौट आया है. कोरोना से बाकी लोगों का बचाव हो सके, इसलिए वैक्सीनेशन अभियान भी अब तेज गति पकड़ने लगा है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

Corona Virus Live Updates :-

पुणे में अनलॉक शुरू, खुलने लगी दुकानें 

10.30 AM: महाराष्ट्रः पुणे में खुलने लगी दुकानें, दिखने लगा अनलॉक-5 का असर  

24 घंटे में आए 94 हजार से अधिक केस

9.30 AM: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 94,052 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 6148 लोगों की कोरोनासे मौत हो गई. यह अभी तक एक दिन में कोरोना की हुई का सबसे बड़ा आंकड़ा है. 

राजस्थान में पोस्ट कोविड ने बढ़ाई चिंता

8.30 AM: राजस्थान में बच्चों के पोस्ट कोविड लक्षणों ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना से उबर चुके बच्चों के दिल, दिमाग और फेफड़ों पर असर हो रहा है. पिछले 6 महीनों में 500 बच्चों के मल्टी ऑर्गन फेल हुए. जिसके चलते 8 बच्चों की मौत हो चुकी है. जयपुर के जेके लोन हॉस्पिटल में ही 50 दिनों में इस तरह के 60 मामले सामने आए हैं. ऐसे में बच्चों पर लकवे का भी खतरा मंडरा रहा है. 

बैकग्राउंड


गुरुवार को कोविड मामलों में बढ़ोतरी हुई है. गुरुवार को देश में संक्रमण के 92 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ कुल मरीजों की संख्या 2 करोड़ 90 लाख से अधिक हो गई है. इसके अलावा देश में आज भी ढाई हजार के कम मौतें दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में 2219 मरीजों ने इस घातक वायरस की वजह से जान गंवाई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले गुरुवार को कोरोना वायरस के 92,596 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले मंगलवार को भारत में 63 दिन बाद कोविड-19 के 86,498 मामले दर्ज किए गए थे. नए मामलों के साथ कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 2,90,89,069 हो गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में कोविड की वजह से 2219 मरीजों की मौत हुई है, जिन्हें मिलाकर अब तक मरने वालों का आंकड़ा 3,53,528 तक पहुंच गया है. फिलहाल भारत में मृत्यु दर 1.22 फीसदी है.