News Nation Logo

14 अप्रैल के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन, मोदी सरकार ले सकती है फैसला

14 अप्रैल के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन, कई राज्यों ने केंद्र से की अपील

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Apr 2020, 03:52:26 PM
pm modi

पीएम मोदी और अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कहर मचा रखा है. रोज कोरोना के सैकड़ों केसेज सामने आ रहे हैं. वहीं 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है. ऐसे में कहा जा रहा है कि लॉकडाउन आगे बढ़ाया जा सकता है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि कोरोना केसेज को देखते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए. यहां तक कि विशेषज्ञों ने  भी कहा है कि लॉकडाउन को आगे भी जारी रहना चाहिए. जिसपर मोदी सरकार (Modi Government) विचार कर रही है.

सरकार के सूत्रों की मानें तो कई राज्य सरकारों ने, विशेषज्ञों ने मोदी सरकार से अनुरोध किया है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए. मोदी सरकार इस दिशा में सोच रही है.

नायडू ने कहा अगला सप्ताह बेहद अहम 

वहीं उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने लॉकडाउन पर कहा है कि लॉकडाउन का अगला एक सप्ताह उससे बाहर निकलने की रणनीति तय करने की दृष्टि से बड़ा अहम है क्योंकि कोरोना वायरस के फैलने के संबंध में प्राप्त आंकड़ों और अगले सप्ताह के दौरान उस की दर का सरकार द्वारा लिये जाने वाले निर्णय पर असर होगा.’

इसे भी पढ़ें:विज्ञापनों का खर्च रोकें और सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट स्थगित करें, सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

सोमवार को कुछ ऐसी ही बातें कैबिनेट बैठक के बाद प्रकाश जावड़ेकर ने भी कही थी. जब उनसे पूछा गया कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होगा या फिर इसे आगे बढ़ाया जाएगा. जिसपर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि कोरोना वायरस के केसेज डिसाइंड करेंगे कि लॉकडाउन का क्या करना है.

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल की मीटिंग

वहीं आज यानी मंगलवार को लॉकडाउन को लेकर डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) की अध्यक्षता में एक हाई लेवल बैठक (Highlevel Meeting) दिल्ली में हुई इस बैठक में अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और भारत सरकार के कई बड़े मंत्री मौजूद रहे, जिन्होंने लॉकडाउन के एग्जिट प्लान (Exit Plan) पर सरकार को अपनी राय दी.

और पढ़ें:Corona Virus Lockdown: शब-ए-बारात को लेकर मुख्तार अब्बास नकवी ने लोगों से की ये बड़ी अपील

पीएम मोदी लेंगे अंतिम फैसला

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 10 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच में एक उच्च स्तरीय बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक करेंगे और कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे. लॉकडाउन पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को लेना है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 03:37:00 PM