logo-image

CoronaVirus: पूरा पश्चिम बंगाल शाम 5 बजे से लॉकडाउन, 31 मार्च तक सब बंद

देशभर के लगभग सभी राज्यों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है. मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया. ये लॉकडाउन शाम 5 बजे से लागू होगा.

Updated on: 24 Mar 2020, 03:50 PM

कोलकाता:

कोरोना वायरस के कारण पूरा देश में कोहराम मचा हुआ है. देशभर में 550 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. अब तक कोरोना वायरस से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. देशभर के लगभग सभी राज्यों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है. मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया. ये लॉकडाउन शाम 5 बजे से लागू होगा. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 554 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद 25 मार्च से 27 मार्च तक पूरे उत्तर प्रदेश को लॉकडाउन किया जाएगा. शामली में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद लॉकडाउन कर दिया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के 18 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना मरीज को बचाने के लिए 11 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. इसके साथ ही नेपाल बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना को हराने के लिए पूरी तैयारी कर रही है. इसके लिए सरकार ने कई फैसले भी किए हैं.

यह भी पढ़ेंः देशभर में लॉकडाउन के बीच उमर अब्दुल्ला रिहा, बाहर आते ही बोले कोरोना...

रात 8 बजे प्रधानमंत्री करेंगे देश को संबोधित
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं. बताया जा रहा इस दौरान प्रधानमंत्री किसी बड़ी घोषणा के साथ लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील कर सकते हैं. इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू के लिए लोगों से समर्थन मांगा था. इस अपील को लोगों का भारी समर्थन मिला था.