logo-image

दिल्‍ली में आज से लॉकडाउन में मिलेगी छूट, खुलेंगी ये दुकानें

कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍यों में से एक दिल्ली में आज से लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ छूट दी जा रही है. दिल्ली सरकार ने आज से पशु चिकित्सकों, प्लंबर और बिजलीकर्मियों को लॉकडाउन से छूट दे दी.

Updated on: 28 Apr 2020, 09:14 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍यों में से एक दिल्ली में आज से लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ छूट दी जा रही है. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने आज से पशु चिकित्सकों, प्लंबर और बिजलीकर्मियों को लॉकडाउन से छूट दे दी. इसके अलावा हेल्थ वर्कर्स, लैब टेक्नीशियन और वैज्ञानिकों की अंतर-राज्यीय यात्रा करने की भी अनुमति दी गई है. इस छूट के तहत दिल्ली में आज से सभी वेटनरी हॉस्पिटल, डिस्पेनसरी, क्लीनिक, पैथॉलोजी, लैब और वैक्सीन-मेडिसिन की बिक्री और सप्लाई की इजाजत दे दी गई है. साथ ही सभी मेडिकल स्टाफ, वैज्ञानिक, नर्स, पैरा-मेडिकल स्टाफ, लैब टेक्नीशियन के अलावा हॉस्पिटल स्टाफ को अंतरराज्यीय परिवहन (हवाई यात्रा भी) की यात्रा दी गई है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 190 मामले, पिछले 2 दिनों में एक भी मौत नहीं

दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वॉटर प्यूरिफायर के मैकेनिक के अलावा स्टूडेंट के लिए एजुकेशनल बुक स्टोर और इलेक्ट्रिक फैन की दुकान को भी खोलने की इजाजत दे दी है. गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में इन सभी को छूट के दायरे में रखा था, जिसे दिल्‍ली सरकार ने आज से लागू कर दिया है.

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 190 केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई है और न ही किसी मरीज के ठीक होने की सूचना है. एक दिन पहले दिल्‍ली में 24 घंटे में 293 केस सामने आए थे, जिससे कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2918 तक पहुंच गई थी. कोरोना वायरस से दिल्‍ली का रिकवरी रेट भी 30 फीसदी के साथ बेहतर हुआ है, जबकि इसका राष्ट्रीय और 22 फीसदी है.

यह भी पढ़ें : Lockdown तोड़कर पढ़ रहे नमाज, पुलिस ने रोका तो कर दिया पथराव

हालांकि सोमवार को दिल्‍ली के रोहिणी अस्‍पताल के 32 स्‍टाफ के कोरोना पॉजीटिव होने की खबर आई थी और मैक्‍स अस्‍पताल के स्‍टाफ में भी इसका संक्रमण हुआ था. उसके बाद ये दोनों अस्‍पताल सील कर दिए गए थे और 150 से अधिक लोगों को क्‍वारंटाइन किया गया था.