logo-image

CoronaVirus Updates: परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया, ईरान से आए लोगों को जैसलमेर में रखा गया

कोरोना वायरस भारत में भी तेजी से अपने पांव पसारता जा रहा है. देशभर में अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 110 हो चुकी है. वहीं कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज और मॉल्स को बंद कर दिए गए है.

Updated on: 16 Mar 2020, 11:19 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस भारत में भी तेजी से अपने पांव पसारता जा रहा है. देशभर में अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 110 हो चुकी है. वहीं कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज और मॉल्स को बंद कर दिए गए है.

calenderIcon 20:44 (IST)
shareIcon

हरियाणा में छात्रावास खाली करने के निर्देश

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरियाणा के विभिन्न विश्वविद्यालयों में छात्रों को छात्रावास खाली करने के निर्देश जारी किए गए हैं. हरियाणा के महेंद्रगढ़ स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय ने अपने गोद लिए गांवों में कोरोना वायरस से बचाव और जागरूकता फैलाने के लिए विशेष समितियों का गठन किया है.

calenderIcon 18:56 (IST)
shareIcon

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया है कि प्रधानमंत्री खुद हर जानकारी पर ध्यान रख रहे हैं. 24 घंटे काम हो रहा है. किसी भी तरह का कोई विशेष आदेश नहीं दिया गया है.

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

ईरान से आए लोगों को जैसलमेर में आर्मी के एरिया में रखा गया है.

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

मीटिंग, बैठक को टाल देने, एक मीटर की दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई है. कोरोना को दखते हुए, यात्रा का हाई रिस्क एरिया भी तय किया गया है.

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना पर अपडेट की जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा है कि लगातार स्थिति को देख रहे हैं. लगातार रिव्यु भी किया जा रहा है.  आज 7वीं बैठक हुई है. सबसे जरूरी है दूर रहना, स्कूल,कॉलेज इत्यादि को बंद करने और रहने की सलाह दी गई है.

calenderIcon 17:47 (IST)
shareIcon

झारखंड में 31 मार्च तक सभी स्कूल बंद


कोरोना को लेकर झारखंड में हाई अलर्ट जारी किया गया है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कोरोना को लेकर 31 मार्च तक झारखण्ड के सभी स्कूल कालेजों को बन्द रखने का निर्देश दिया है.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

लखनऊ में कोरोना के संदिग्ध निकले निगेटिव


लखनऊ में जॉर्डन और स्पेन से आए दो कोरोना संदिग्ध को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. इन दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

कोराना के कारण कानपुर का चिड़ियाघर बंद


कानपुर। कोरोना वायरस के खौफ के चलते कानपुर का चिड़ियाघर दर्शकों के लिए बंद कर दिया गया है. 23 मार्च तक चिड़ियाघर को एहतियातन बंद किया गया है. सरकार की एडवाइजरी के बाद ज़ू प्रशासन सतर्क हो गया है.

calenderIcon 15:17 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस के चलते चंडीगढ़ प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. आज शाम 3 बजे से सभी शॉपिंग मॉल, सिनेमा घर और जिम को 31 मार्च तक बंद किया गया है. 100 व्यक्तियों से ज्यादा भीड़ पर पाबंदी लगाई गई है. सैनिटाइजर और मास्क को essential commodities घोषित किया गया है. अगर कोई केमिस्ट काला बाजारी करता पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

मुंबई में संक्रमित लोग हुए 38

मुंबई में कोरोना वायरस का प्रसार जारी है. दुबाई से मुंबई आया एक शख्स और संक्रमित पाया गया. इस तरह कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 38 पहुंच चुकी है.

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस के डर से  आज से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर जनता संवाद बंद किया गया है. ये जनता संवाद हरोज सुबह 9 से 11 बजे तक चलता

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

कोरोना के डर से सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब जनता संवाद भी बंद कर दिया है

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लखनऊ पुलिस ने अपने सभी ट्रैफिक कर्मियों को मास्क उपलब्ध कराया है,
ट्रैफिक कर्मी मास्क लगाकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहे हैं.

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

 


 


 

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

कोरोना के खतरे के मद्देनजर SC परिसर में एंट्री करने वाले हर शख्स की तापमान की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है, उसके बाद ही परिसर के अंदर एंट्री मिल पा रही है. वायरस के खतरे के मद्देनजर SC का कामकाज फिलहाल सीमित कर दिया है. आज सिर्फ 6 बेंच बैठ रही है, जिनके सामने कुल 72 केस लगे है.

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

केरल में कल रात कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक रियलिटी शो प्रतिभागी का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुए 4ज्ञात और 75अज्ञात लोगों के खिलाफ हवाई अड्डे के अधिकारियों ने मामला दर्ज़ किया. कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों के इकट्ठा होने पर लगे बैन का उल्लंघन करने के लिए ये मामला दर्ज़ किया गया.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

ओडिशा के कोरोना वायरस के फैलने की वजह से पुरी में बाहर से आने वाले हर यात्री पर रोक लगा दी गई है. RTO पुरी संबित कुमार रॉय ने बताया कि कि जितने भी बाहर से लोग आ रहे हैं हम उन्हें समझा रहे हैं कि वो यहां से वापिस चले जाएं, यहां पुलिस बल और ITBP मौजूद है, हेल्थ चेक अप के लिए डॉक्टर भी हैं.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रुड़की ने कोरोना वायरस के शक में 1 विदेशी और 8 भारतीय छात्रों को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा है. 

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उपायों पर सभी जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक समीक्षा बैठक करेंगे. दिल्ली सचिवालय से उप मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव इसमें शामिल होंगे.

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

दिल्ली के निर्माण भवन में आज कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के एक समूह की बैठक होगी.

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य और शिक्षा प्रशिक्षण, ओडिशा के निदेशक डॉ. सी.बी.के. मोहंती ने कहा कि ओडिशा में कोरोना वायरस के एक पॉजिटिव मामले का पता चला है. उसने इटली की यात्रा की थी. बाद में उसने दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए एक ट्रेन ली थी, अभी मरीज भुवनेश्वर अस्पताल में भर्ती है.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव नीलम साहनी ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वे स्थानीय निकाय चुनाव स्थगित करने के आदेश को रद्द करें और पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार चुनाव करवाएं. पत्र में लिखा है, 'राज्य सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है.'

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुणे में स्कूल बंद. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 32 मामलों की पुष्टि हुई है जो देश के किसी राज्य में सबसे अधिक हैं.

calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

राजस्थान में अबतक कुल 425 लोगों के सैंपल लिए गए है, जिसमें 4 लोगों में पॉजिटिव पाए गए है. वहीं तीन लोगों का नेगेटिव रिपोर्ट आया है. इसके अलावा 412 संदिग्धों की रिपोर्ट भी आई है.

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

बिहार के कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पटना उच्च न्यायालय में सिर्फ जरूरी मामलों पर ही सुनवाई होगी.

calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

बिहार में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पटना उच्च न्यायालय में सिर्फ जरूरी मामलों पर ही सुनवाई होगी.

calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

नागपुर में कोरोना वायरस के डर की वजह से पार्क में सुबह सैर करने आने वाले लोगों की संख्या घटी.

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा है कि ईरान के तेहरान और शिराज से लाए गए भारतीयों का चौथा बैच पहुंच चुका है, इसमें 53 भारतीय हैं जिनमें 52छात्र हैं और एक शिक्षक. इस बैच को मिलाकर ईरान से कुल 389 भारतीय भारत लौट चुके हैं. ईरान में भारतीय दूतावास और ईरानी अधिकारियों का उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद.

calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

राजस्थान: ईरान के तेहरान और शिराज शहरों से लाए गए 53 भारतीय जैसलमेर हवाई अड्डे पहुंचे. उन्हें शुरुआती स्क्रीनिंग के बाद शहर के आर्मी वेलनेस सेंटर में ले जाया गया.

calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड: कोरोना वायरस के मद्देनजर वन अनुसंधान संस्थान, देहरादून 31 मार्च तक 'सभी प्रकार के भ्रमण' के लिए बंद रहेगा.

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने बताया कि हम आगामी नगर निगम / निगम चुनावों को स्थगित करने के लिए राज्य चुनाव आयोग से अपील करेंगे.

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने जानाकरी दी कि कोरोना वायरस 13 लोगों में पॉजिटिव पाया गया- 8 आगरा से, 2 गाजियाबाद से, 1 नोएडा से और 2 लखनऊ से.