News Nation Logo
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर से टेंट हटाए एनएच 24 खुलने से आम जनता को मिली राहत मुर्गामंडी जाने वाली सड़क को किसान प्रदर्शनकारियों ने किया खाली उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया: अमित शाह आपदा पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की शाहरुख खान और अनन्या पांडे के घर NCB की छापेमारी भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई पीएम मोदी ने RML अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु पहुंचे किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एम्स में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन किया हमारी सरकार ने कैंसर की 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं: पीएम मोदी बॉम्बे हाईकोर्ट आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा: आर्यन खान के वकील भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह मरीज़ को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ़्त में इलाज मिलता है, तो उसकी सेवा होती है: पीएम मोदी भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा हुआ है. अब तक इसकी चपेट में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं. वहीं भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या 139 हो गई है, जिसमें 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Mar 2020, 11:33:00 PM
coronavirus

Coronavirus Updates (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा हुआ है. अब तक इसकी चपेट में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं. वहीं भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या 139 हो गई है, जिसमें 3 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि भारत सरकार ने इस खतरनाक संक्रमण वायरस से लड़ने की पूरी तैयार कर ली है. लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के अलावा कई जरूरी कदम भी उठा रही है. इसके अलावा रेलने ने भी इस दिशा में बचाव के लिए कदम उठाते हुए मध्य रेलवे ने मंगलवार को मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सहित 23 लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है, इसमें ज्यादातर ट्रेनें पुणे सेक्टर की हैं.

कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे.

प्रयागराज में मिला कोरोना का पहला संदिग्ध मरीज, पिछले महीने ही इटली से लौटा है संदिग्ध मरीज

राजस्थान Coronirus के मद्देनजर अजमेर शरीफ दरगाह पर श्रद्धालुओं और सैनिटाइजेशन की थर्मल स्क्रीनिंग 



COVID19 के लिए चेन्नई ने दूसरा सकारात्मक मामला रोगी दिल्ली से आया है और आइसोलेशन में है अब वो स्थिर है और विशेषज्ञो की टीम के निरीक्षण में हैं: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर



गोवा में कोरोना का पहला मामला, दुबई से लौटे एक नेता पॉजीटिव पाए गए

TMC MP मिमी चक्रवर्ती बुधवार को लंदन से लौटीं हैं जिसके बाद उन्हें अब 14 दिनों तक आइसोलेशन होम में रखा जाएगा.



कोरोना वायरस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट, कहा- चीनी वायरस को लेकर आज करूंगा अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस



पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने धार्मिक संगठनों से अपील की है कि coronavirus संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभाओं में 50 से कम लोग ही एकत्र हों ताकि हम सरकार की जांच में सहयोग कर सकें



भारतीय सेना ने COVID19 के संबंध में कहा है कि अगले आदेश आने तक सभी वॉरगेम्स और कॉन्फ्रेंस को स्थगित कर दिया गया है. मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए सभी प्रशिक्षण गतिविधियों को स्थगित या रद्द कर दिया जाना चाहिए 



हरियाणा की महिला और बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि 31 मार्च तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे, क्योंकि राज्य में कोरोनोवायरस को रोकने के लिए भीड़ वाली जगहों को बंद करना ही एक निवारक उपाय है



कोरोना वायरस को लेकर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने राज्य में सभी भीड़ वाली जगहों को बंद करने का आदेश दे दिया है इनमें शराब की दुकानें, बार, शॉपिंग मॉल और थिएटर शामिल हैं. 



कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के चलते UP CM योगी आदित्यनाथ ने दिहाड़ी मजदूर भाई-बहनों को परिवार के भरण-पोषण में समस्या न हो, इस हेतु प्रदेश सरकार ने एक तय धनराशि मजदूर भाई-बहनों के बैंक खाते में प्रदान करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में वित्तमंत्री की अध्यक्षता में गठित समिति 3 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी.



मुंबई से सूरत जा रहे गरीब रथ के चार यात्रियों को ट्रेन से उतारा गया. ये सभी जर्मनी से आये थे और हाथ पर होम क्वारंटाइन के लगे स्टंप से हुई पहचान



कोरोनावायरस के चलते 31 मार्च तक वृंदावन के इस्कॉन टेंपल को बंद किया गया.

स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि रोश डायग्नोस्टिक्स नाम की एक निजी कंपनी को COVID19 परीक्षणों के लिए खाद्य और औषधि प्रशासन (FDA) की आपातकालीन स्वीकृति मिली, कल भारतीय नियामकों द्वारा। उन्हें COVID19 डायग्नोस्टिक टेस्ट कराने का लाइसेंस मिला है



शाहीन बाग में बच्चों और नवजातों को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को कोरोना वायरस के संबंध में कल एक शिकायत दर्ज करवाई गई है



सीबीएसई बोर्ड ने कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए बची हुई परीक्षाओं के लिए दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा है, कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र अधीक्षक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उम्मीदवारों को एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर बैठाया जाए और खांसी / छींकने वाले उम्मीदवारों को मास्क प्रदान किए जाए



सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि coronavirus के कारण स्वास्थ्य संबंधी खतरों को देखते हुए कल केवल चार अदालतों का आयोजन करने का निर्णय लिया जाएगा.



तेलंगाना स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में आज कोरोना वायरस के छठे मामले की पुष्टि हुई. मरीज ने यूनाइटेड किंगडम की यात्रा की थी, उसे सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. 

लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में विदेश मंत्रालय ने बताया कि विदेश में 276 भारतीय कोरोना वायरस संक्रमित हैं, इनमें ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में 5 और हांगकांग, कुवैत, रवांडा और श्रीलंका में 1-1 मामले हैं.

दिल्ली में बीते 3 महीने से दिल्ली के शाहीन बाग में CAA, NRC और NPR के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन में लोगों की भीड़ कम हो रही है. प्रदर्शन स्थल पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए पोस्टर भी लगे दिखे.

सूचना और जनसंपर्क विभाग, जम्मू और कश्मीर सरकार के मुताबिक, माता वैष्णो देवी यात्रा आज से बंद कर दी गई है. जम्मू-कश्मीर से आने और जाने वाली सभी अंतर्राज्यीय बसों को चलाने पर आज से प्रतिबंध है.

गौतम बुद्ध नगर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इंडोनेशिया से यात्रा कर लौटे एक व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस का यह चौथा पॉजिटिव मामला है.

कोरोना वायरस को देखते हुए भारतीय सेना ने 20 मार्च से शुरू होने वाले सभी सेवा चयन बोर्ड(SSB) के बैचों को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया.


 


 

कल हमें 34 सैंपल के नतीजे मिले, इसमें से 2 मामले पॉजिटिव हैं. जो नए मामले आए हैं ये जो पहले पॉजिटिव मामले आए थे उन्हीं के रिश्तेदार हैं. उनको पहले ही क्वारंटाइन करके रखा था. उनको आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है: कमिश्नर सेक्रेटरी लद्दाख रिगजिन सम्पेल

कोरोना वायरस पर चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस(TMC) ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया.

 कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहतियातन उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति एम.वेंकैया नायडू की उनके ऑफिस में दाखिल होने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई. 

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि हालांकि व्यापार के नए आंकड़े और घरेलू आउटपुट के इंडिकेटर्स अर्थव्यवस्था पर किसी भी गलत प्रभाव को नहीं दिखा रहे हैं. #COVID19 की वजह से वैश्विक तेल की कीमतों में गिरावट भारत की अर्थव्यवस्था के लिए पॉजिटिव साबित हो सकती है.

भारतीय अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के प्रभावों पर नजर रखने पर राज्यसभा में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि चीन के घटते व्यापार के साथ भारत की अर्थव्यवस्था भी इसकी चपेट में है और वैश्विक विकास में मंदी का इस पर ज्यादा प्रभाव पड़ेगा.

कर्नाटक के कलाबुरागी सिटी कॉर्पोरेशन कोरोना वायरस से एहतियात के तौर पर बसों की सेनिटाइजेशन करवा रही है.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय: भारत में #COVID19 मामलों की कुल संख्या 147 हो गई है - जिसमें 122 भारतीय और 25 विदेशी नागरिक हैं. (18.03.2020 को सुबह 09:00 बजे)



बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु 10 मार्च 2020 को दूसरी शेरपा की बैठक में भाग लेने के लिए सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे. वहां से वापस आने के बाद एहतियातन अगले 14दिनों के लिए उन्होंने खुद को अपने घर में आइसोलेट कर लिया है. उनका कोरोना वायरस टेस्ट का नतीजा नेगेटिव आया है.



महाराष्ट्र, पुणे जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने बताया कि पुणे में एक और व्यक्ति में पॉजिटिव कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. व्यक्ति फ्रांस और नीदरलैंड से यात्रा कर के आया था. पुणे में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या18 और महाराष्ट्र में 42 पहुंच गई है.

चीन ने शोधकर्ताओं को #COVID19 वैक्सीन के मानव सुरक्षा टेस्ट शुरू करने की अनुमति दे दी है। कोरोना वायरस की वजह से अभी तक पूरी दुनिया में 7000 लोगों की मौत हो चुकी है: रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी

First Published : 18 Mar 2020, 08:05:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.