News Nation Logo

Coronavirus पर बोले राहुल गांधी, कहा- यह बड़ी समस्या, मजबूत कदम उठाए सरकार

भारतीय शेयर बाजारों में शुक्रवार को फिर से गिरावट के बाद राहुल की यह टिप्पणी सामने आई है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी और बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसक्स में गिराव

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Mar 2020, 06:41:27 PM
Rahul Gandhi on Corona Virus

कोरोना वायरस पर बोले राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि कोरोनावायरस एक बड़ी समस्या है, और उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि यदि इस बाबत मजबूत कदम जल्द नहीं उठाए गए, तो भारतीय अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाएगी. राहुल ने एक ट्वीट किया, मैं बार-बार यह दोहराता रहूंगा.. कोरोनावायरस (Corona Virus) एक बड़ी समस्या है. इसे नजरअंदाज करना समाधान नहीं है. सरकार यदि ऐसी ही उदासीनता दिखाती रही तो भारतीय अर्थव्यवस्ता नष्ट हो जाएगी.

भारतीय शेयर बाजारों में शुक्रवार को फिर से गिरावट के बाद राहुल की यह टिप्पणी सामने आई है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी और बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसक्स में गिरावट देखी गई, जो अगले 45 मिनट तक बनी रही. बीएसई सेंसेक्स 3,000 अंकों की गिरावट के साथ 30,000 के मार्क से नीचे पहुंच गया.

कोरोना वायरस के चलते शेयर मार्केट में भारी गिरावट
मौजूदा समय में बीएसई सेंसेक्स 3,090.62 अंकों (9.43 प्रतिशत) की गिरावट के साथ 29,687.52 पर बना हुआ है. पहले दिन यह 32,778.14 पर बंद हुआ था. शुक्रवार को इसने सबसे कम 29,564.58 अंक को छुआ. निफ्टी 966.10 अंकों की गिरावट के साथ 8,624.05 पर बना हुआ है, जो पहले दिन की तुलना में 10.07 प्रतिशत की गिरावट है. राहुल गांधी ने गुरुवार को भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि केंद्र कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए पर्याप्त उपाय नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ें-Corona Virus: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अमेरिकी संसद अप्रैल तक लोगों के लिए बंद

कोरोना की वजह से हम दुर्घटना की ओर बढ़ रहे हैंः राहुल गांधी
राहुल ने कहा, कोई तैयारी नहीं है. सरकार सो रही है. उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि देश में कोविड-19 फैल रहा है. इसके विनाशकारी परिणाम देखने को मिलेंगे. एक राष्ट्र के रूप में हम दुर्घटना के राजमार्ग की ओर बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण की बीमारी इन दिनों भारत में लगातार बढ़ती ही जा रही है. अब तक देश में कोरोना वायरस से प्रभावित 81 लोग पाए गए हैं जिन्हें सरकार ने कड़ी निगरानी में रखा है वहीं मंगलवार की रात भारत में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत का मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें-VIDEO: 7 महीने की नजरबंदी से आजाद हुए फारुख अब्दुल्ला, कहा- संसद में लोगों के लिए उठाउंगा आवाज

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ी
भारत में नए कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़ रही है अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 81 लोगों की पहचान कर ली गई है. लोग महामारी की रोकथाम और नियंत्रण पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. वहीं  दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर दिया. इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. वहीं दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल और कोई भी ऐसी जगह जहां लोग इकट्ठा होते हैं बंद कर दिया गया है.

First Published : 13 Mar 2020, 06:41:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.