logo-image

Coronavirus: कोरोना ने बढ़ाई टेंशन: 24 घंटे में 2593 नए केस आए, 44 की मौत

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया में तबाही मचा चुका कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) एक बार फिर बेकाबू होता नजर आ रहा है. भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 2593 नए केस ( Corona Case ) सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 44 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 24 Apr 2022, 05:37 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया में तबाही मचा चुका कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) एक बार फिर बेकाबू होता नजर आ रहा है. भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 2593 नए केस ( Corona Case ) सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 44 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना से होने वाली मौतों में वृद्धि ने सरकार और हेल्थ डिपार्टमेंट को चिंता में डाल दिया है. यही वजह है कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सख्ती के साथ कोरोना नियमों का पालन करने के आदेश दिए हैं. वहीं, देश में युद्ध स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी है. माना जा रहा है कि अधिकाधिक लोगों का वैक्सीनेशन होने के कारण कोरोना की चौथी लहर उतनी खतरनाक साबित नहीं होगी, जितनी की दूसरी या तीसरी लहर थी.

जानकारी के अनुसार रविवार को कोरोना वायरस की वजह से 44 संक्रमितों की मौत हो गई. जबकि इससे पहले शनिवार को कोरोना के कारण 33 लोगों ने दम तोड़ा था. लेकिन रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़े मिलाकर देश में एक्टिव केस बढ़कर 15 हजार 873 हो गए हैं. यह शनिवार (15,079 केस) की तुलना में 794 ज्यादा हैं. देश में वर्तमान एक्टिव केस कुल संक्रमण के 0.04 प्रतिशत हैं. वहीं, रिकवरी रेट 98.75 प्रतिशत है.