News Nation Logo

मुंबई के बांद्रा में उमड़ी भीड़, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को फोन कर जताई चिंता, कही ये बात

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray)से फोन पर बातचीत की और ब्रांदा के हालात पर चिंता जतायी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 14 Apr 2020, 08:15:40 PM
amit shah

अमित शाह और उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस बीच, मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच गए. उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया. इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray)से फोन पर बातचीत की और ब्रांदा के हालात पर चिंता जताई.

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सीएम उद्धव ठाकरे को फोन किया और बांद्रा की सभा पर चिंता व्यक्त की. अमित शाह ने जोर देकर कहा कि इस तरह की घटनाओं से भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करता है. इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सजग रहने की जरूरत है. इसके साथ ही अमित शाह ने महाराष्ट्र सरकार को अपना पूरा समर्थन भी दिया.

आदित्य ठाकरे ने केंद्र पर साधा निशाना

वहीं, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर दोबारा लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर हमला बोला है. आदित्य ठाकरे ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बांद्रा स्टेशन पर वर्तमान स्थिति, मजदूरों को हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि सूरत में हाल में कुछ मजदूरों ने दंगा किया था. केंद्र सरकार उन्हें घर पहुंचाने को लेकर फैसला नहीं ले पाई. आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है. प्रवासी मजदूर खाना और शेल्टर नहीं चाहते हैं, वे घर जाना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें:बांद्रा के बाद सूरत में भी मजदूरों ने उड़ाई Lock Down की धज्जियां, कहा- घर पहुंचाने की व्यवस्था करे सरकार

पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा

बता दें कि मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इक्ट्ठा हो गई. सभी मजदूर अपने घर जाने के लिए वहां पहुंच गए. उनका कहना है कि लॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद थी. जिसकी वजह से यहां आए. हालांकि पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

और पढ़ें:Lock Down को लेकर आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर किया वार, कहा- घर जाना चाहते हैं मजदूर

मजदूरों के खाने का इंतजाम किया जाएगा

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार इन मजदूरों के खाने का इंतजाम करेगी. हम मजदूरों को समझा रहे हैं कि उनकी परिस्थितियों को सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे.

First Published : 14 Apr 2020, 08:02:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.