logo-image

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन में 52,841 रुपये की शराब खरीदी, बिल वायरल होने पर दर्ज हुआ केस

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक में शराब की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गई. कर्नाटक में सिर्फ एक दिन में करीब 45 करोड़ रुपये की शराब बेची गई.

Updated on: 06 May 2020, 09:21 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के दौरान सोमवार से कई राज्यों में शराब की बिक्री शुरू हो गई. शराब की दुकानें (Wine Shops) खुलते ही सड़कों पर भारी भीड़ उतर आई. कई राज्यों में शराब की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक में शराब की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गई. कर्नाटक में सिर्फ एक दिन में करीब 45 करोड़ रुपये की शराब बेची गई.

यह भी पढ़ें: सोना-चांदी भाव Gold Silver Rate Today: आज कैसी रहेगी सोने-चांदी की चाल, जानिए बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

कर्नाटक में 52,841 रुपये में शराब खरीदने का बिल हो रहा वायरल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया के ऊपर कर्नाटक में 52,841 रुपये में शराब खरीदने का बिल वायरल हो रहा है. इस बिल के वायरल होने के बाद शराब की खरीदारी करने वालों और बिक्री करने वालों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक के एक्साइज डिपार्टमेंट ने सीमा से अधिक शराब की बिक्री करने के लिए बेंग्लुरू के एक शराब विक्रेता के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें: कमोडिटी Coronavirus (Covid-19): घबराने की जरूरत नहीं देश में पर्याप्त है अनाज का भंडार

कितनी मात्रा में शराब खरीदने का है नियम
एक्साइज डिपार्टमेंट के नियम के अनुसार शराब की दुकानें (Liquar Shops) किसी भी शख्स को रोजाना भारत में बनी हुई विदेशी शराब (IMFL) 2.6 लीटर और 18 लीटर से अधिक बीयर की बिक्री नहीं कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंग्लुरू के एक शराब के विक्रेता ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए एक ग्राहक को 135 लीटर शराब और 35 लीटर बीयर की बिक्री की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले बिल के जरिए शराब की खरीदारी करने वाले व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.