News Nation Logo

Coronavirus (Covid-19): IT, BPO कंपनियों में काम करने वालों के लिए बड़ी खबर, मोदी सरकार ने लिया ये महत्वपूर्ण फैसला

Coronavirus (Covid-19): मोदी सरकार (Modi Government) ने नए दिशानिर्देश के तहत कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इन सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की समय सीमा को बढ़ा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Jul 2020, 11:33:51 AM
Coronavirus-Covid-19-Employees

Coronavirus (Covid-19): Employees (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Epidemic) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने आईटी (IT) और बीपीओ (BPO) सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए नए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. मोदी सरकार (Modi Government) ने नए दिशानिर्देश के तहत कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इन सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की समय सीमा को बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ें: MCX पर 60,000 रुपये प्रति किलो के पार पहुंची चांदी, सोना भी ऐतिहासिक ऊंचाई पर

सरकार ने 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ाई समय सीमा
केंद्र सरकार द्वारा जारी नए दिशानिर्देश के तहत आईटी और बीपीओ कंपनियों के लिए घर से काम करने की समय सीमा को 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. गौरतलब है कि घर से काम (Work From Home) करने की अवधि 31 जुलाई को खत्म हो रही है. दूरसंचार विभाग द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक विभाग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए घर से काम करने वाले लोगों की सुविधा के मद्देनजर नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में आईटी सेक्टर के करीब 85 फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा का फायदा उठा रहे हैं. सिर्फ बेहद जरूरी काम करने वाले कर्मचारियों को ही ऑफिस में करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: सरकारी, निजी कंपनियों के कर्मचारियों को भी मिल सकेगी कोरोना कवच हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, IRDAI ने दी मंजूरी

देश में कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या 12 लाख के करीब पहुंची
भारत में कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की कुल संख्या 12 लाख के करीब पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में भारत में करीब 38 हजार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जबकि एक दिन में 648 और मरीजों (Patients) की मौत हो गई है. इसी के साथ भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 28,732 पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में 37,724 नए मरीज मिले हैं, जबकि 648 मरीजों की जान चली गई है. भारत में कुल मरीजों की संख्या 11,92,915 हो गई है, जिनमें से 411133 एक्टिव मामले हैं, वहीं 7,53,050 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.

First Published : 22 Jul 2020, 11:30:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.