logo-image

Coronavirus: नोएडा-गाजियाबाद के बाद अब इस शहर में कोरोना की एंट्री, जानें अपने शहर का हाल

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचाई थी. इस दौरान अस्पताल मरीजों से फुल थे. लोगों को सामने ऑक्सीजन के सिलेंडरों का भारी क्राइसिस पैदा हो गया था

Updated on: 22 Dec 2023, 08:06 AM

दिल्ली :

Coronavirus: भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में भारी तबाही मचा चुका कोरोना वायरस एक बार फिर अपने पैर पसारता जा रहा है. देश में तेलंगाना, गोआ, मध्य प्रदेश और राजस्थान के बाद अब कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में भी तेजी के साथ फैल रहा है. गाजियाबाद और नोएडा के बाद राजधानी लखनऊ में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है. यहां थाईलैंड से लौटी एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है. एयरपोर्ट पर जांच के दौरान महिला में कोरोना के लक्षण पाए गए, जिसके बाद उसको आइसोलेशन में रखा गया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए भारत सरकार को जरूरी दिशा निर्देश जारी करने पड़े हैं.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: मौसम ने ली करवट, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में आज बारिश के आसार

जानकारी के अनुसार थाईलैंड से लौटी कोरोना संक्रमित महिला लखनऊ के मानक नगर थाना क्षेत्र के चंदरनगर की रहने वाली है. महिला को कुछ दिन पहले सर्दी जुकाम और बुखार की शिकायत थी. लक्षणों के आधार पर शक होने पर महिला का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो वह पॉजिटिव पाई गई. कोविड जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. निशांत निर्वाण ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला में कोरोना वायरस के सामान्य लक्षण पाए गए थे. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद महिला के साथ रह रहे सभी लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी कराई गई है. हालांकि उन लोगों में कोरोना से जुड़ा कोई लक्षण नहीं मिला है. महिला को होम आइसोलेट कर जरूरी उपचार किया जा रहा है. अच्छी बात यह है कि महिला में कोरोना के नए वैरिएंट जेएन1 की शिकायत नहीं मिली है. 

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को झटका, इन किसानों को नहीं मिलेगा अगली किस्त का पैसा

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचाई थी. इस दौरान अस्पताल मरीजों से फुल थे. लोगों को सामने ऑक्सीजन के सिलेंडरों का भारी क्राइसिस पैदा हो गया था. लाख कोशिशों के बाद भी लोग अपनों को बचा नहीं पा रहे थे. हर तरफ सन्नाटा और खौफ का माहौल था. कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश के ना जाने कितने लोगों ने अपनो को खोया. इसके साथ ली सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन ने भी लोगों को सामने भारा संकट खड़ा कर दिया था.