logo-image

लॉकडाउन के बावजूद भी देश में थम नहीं रहे कोरोनावायरस के मामले, 606 पहुंचा आंकड़ा

देश में सबसे ज्यादा 116 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं जिनमें से दो की मौत हो चुकी है.

Updated on: 25 Mar 2020, 07:54 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कोविड-19 इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण के 606 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 550 सक्रिय मामले हैं जबकि इससे पीड़ित 40 मरीज ठीक हो चुके हैं और 10 लोगों को इस घातक वायरस ने मौत की नींद सुला दी है. देश में सबसे ज्यादा 116 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं जिनमें से दो की मौत हो चुकी है.

इसके बाद दूसरे नंबर पर केरल है जहां पर कोरोनावायरस के 109 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक में 41 मामले सामने आए हैं जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है. तेलंगाना में 39 मामले की पुष्टि हुई है जिनमें से एक ठीक हो चुका है जबकि 37 उपचाराधीन है. गुजरात में कोरोना वायरस के 38 मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है जबकि 37 का इलाज चल रहा है. राजस्थान में 36 मामले आए हैं जिनमें से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का इलाज चल रहा है.

उत्तर प्रदेश में 38 मरीजों की पुष्टि हुई
उत्तर प्रदेश में 38 लोगों में कोरानावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं और 25 उपचाराधीन हैं. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 30 मामले की पुष्टि हुई जिमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि छह मरीज ठीक हो चुके हैं और 23 का इलाज चल रहा है. हरियाणा में 30 मामले सक्रिय पाए गए हैं जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और 19 का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश: गांवों में Coronavirus निपटने के लिए योगी सरकार का ये है मास्टर प्लान, पढ़ें पूरी खबर

पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के 29 मामले
पंजाब में 29 मामले आए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई है और 28 उपचाराधीन हैं. तमिलनाडु में कोरोनावायरस के 23 मामले पाए गए जिमें से एक की मौत हो गई है और एक मरीज ठीक हो चुका है जबकि 21 उपचाराधीन हैं. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 14 मामलों की पुष्टि हुई है. लद्दाख में 13 मामलों की पुष्टि हुई हैं. पश्चिम बंगाल में नौ मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से एक की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोविड-19 का कहर, 5 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 112

पूरे देश में छाया है कोरोना का आतंक
आंध्रप्रदेश में आठ, चंडीगढ़ में सात और जम्मू-कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं. उत्तराखंड में चार मामले की पुष्टि हुई है. वहीं, बिहार में चार मामले सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के तीन मामलों में से एक की मौत हो गई है. ओडिशा में कोरोनावायरस के दो जबकि पुडेचेरी, छत्तीसगढ़, मणिपुर और मिजोरम में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है.