logo-image

कोरोना को लेकर एक्शन में आए PM मोदी, जिलाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

देशभर में महामारी कोरोनावायरस का प्रकोप जारी है. इसे वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.  

Updated on: 13 May 2021, 11:06 AM

नई दिल्ली:

देशभर में महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है. इसे वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10 जिलों के जिलाधिकारियों (DM) के साथ बैठक करेंगे.  इन जिलाधिकारियों के साथ पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए बातचीत करेंगे.  जानकारी के मुताबिक, राज्यों के हिसाब से ज़िलाधिकारियों के अलग-अलग ग्रुप बनाये गए हैं. इस व्यवस्था के तहत ही प्रधानमंत्री अलग-अलग ग्रुप में जिलाधिकारियों से सीधे संवाद करेंगे. सबसे पहले 20 मई को देश के 10 राज्यों के 54 जिलाधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री इस संवाद की शुरुआत करेंगे.

देशभर के विभिन्न राज्यों के कोरोना से ज्यादा प्रभावित जिलों को समूहों में बांटा गया है. पीएम मोदी अलग-अलग दिन एक-एक समूह से बात करेंगे. इसकी शुरुआत 20 मई को 10 राज्यों के 54 जिलों के डीएम के साथ बातचीत से होगी. पहले दौर की मीटिंग में पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पुडुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, ओडिशा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारी शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक, इस मीटिंग में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के जिलाधिकारी शामिल होंगे. कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के 9, उत्तर प्रदेश के 4, राजस्थान के पांच, ओडिशा के 3 जिले जबकि पुडुचेरी के 1 जिले के ताजा हालात पर चर्चा होगी.

और पढ़ें: 24 घंटों में कोविड के मिले 3.62 लाख मरीज, 4 हजार से ज्यादा मौतें

कोविड-19 इंडिया ऑर्ग के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 62 हजार 389 नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि देश में कोविड-19 (Covid-19) से मौत के मामले चार हजार से ऊपर ही बने हुए हैं. बुधवार को भी देश (India) में 4 हजार 127 मरीजों ने कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवाई है. अच्छी खबर रही कि 3 लाख 51 हजार 740 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए. वहीं, राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

महाराष्ट्र में फिर 40 हजार पार संक्रमण के नए केस

बीते शनिवार और रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा थे. इसके बाद आंकड़ा सोमवार को कम होकर 37 हजार के करीब पहुंचा. बीते बुधवार को एक बार फिर राज्य में 46 हजार 761 मामले दर्ज किए गए हैं. नए आंकड़ों को मिलाकर राज्य में कुल मरीजों की संख्या 52 लाख 26 हजार 710 पर पहुंच गई है. वहीं, 816 नई मौतों के साथ कुल मृतकों का आंकड़ा 78 हजार को पार कर गया है.