logo-image

ओमिक्रॉन के बीच कर्नाटक के चिकमगलुरु में कोरोना विस्फोट, 69 छात्र पॉजिटिव 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो स्कूल में जितने भी लोगों कोरोना संक्रमित पाए उनमें से अधिकांश में कोविड के कोई लक्षण नहीं दिखे थे.

Updated on: 05 Dec 2021, 11:29 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आज यानी रविवार को कनार्टक के चिकमगलुरु जिले में कोरोना इस्फोट हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की ओर से बताया गया कि नए कोरोना के क्लस्टर की पहचान बालेहोन्नूर के पास सीगोडु में जवाहर नवोदय स्कूल में की गई है. जानकारी के अनुसार स्कूल में छात्र और कर्मचारियों को मिलाकर 418 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था. जिसमें जांच के पहले तीन छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. लेकिन रविवार को यह आकंड़ा बढ़कर 43 हो गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो स्कूल में जितने भी लोगों कोरोना संक्रमित पाए उनमें से अधिकांश में कोविड के कोई लक्षण नहीं दिखे थे.

कर्नाटक के शिवमोग्गा और चिक्कमगलूर जिलों में पिछले 24 घंटों में 68 छात्रों में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। चिक्कमगलूर जिले के सीगोडु गांव में जवाहर नवोदय विद्यालय आवासीय छात्रावास में 40 छात्र और शिक्षक पॉजिटिव पाए गए। प्रारंभ में, तीन छात्रों और चार कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग तुरंत हरकत में आया और 418 छात्रों और सभी स्टाफ सदस्यों के स्वाब सैंपल एकत्र किए और परीक्षण के लिए भेजे। सभी छात्र एसिप्मटोमैटिक हैं और आवासीय विद्यालय को सील कर दिया गया है।

एक अन्य घटना में, 29 नसिर्ंग छात्र शिवमोग्गा के एक निजी नसिर्ंग कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उपायुक्त के. शिवकुमार, जिन्होंने इसकी पुष्टि की, ने भी कहा कि सभी एसिप्मटोमैटिक हैं। छात्रावास को सील कर दिया गया है। संक्रमण का पता तब चला जब जिला प्रशासन रैंडम टेस्ट कर रहा था। इतना ही नहीं, मोहल्ले के लोगों की जांच के उपाय किए गए हैं।