News Nation Logo
Banner

आंध्र प्रदेश के सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों की मौत, मचा कोहराम

आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है. यहां के एक सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे अस्पताल परिसर में कोहराम मच गया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 02 May 2021, 02:48:32 PM
Corona Virus

Corona Virus (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश  (Andhra Pradesh) में कोरोनावायरस (Coronavirus) कहर बरपा रहा है. यहां के एक सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे अस्पताल परिसर में कोहराम मच गया. अभी तक अस्पताल प्रशासन ने इन मरीजों के मौत के कारणों की जानकारी नहीं दी है.  वहीं अस्पताल में मौजूद मरीजों ने बताया कि कोरोना मरीजो की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है. एक सरकारी अस्पताल में इतने मरीजों की मौत के बाद कलेक्टर ने अस्पताल का दौरा कर जांच शुरू कर दी है. 

और पढ़ें: 24 घंटे में 3.92 लाख नए कोरोना संक्रमित, ठीक भी हुए 3 लाख से अधिक

कलेक्टर निशांत कुमार ने बताया कि अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की कमी को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. सभी मरीजों की मौत गंभीर कोरोना के कारण हुई है. हमारी टीम ने ऑक्सीजन प्लांट की जांच की है. हर वार्ड का दौरा कर एक एक प्‍वाइंट और वॉल्‍व को चेक किया गया है. कहीं पर भी कोई दिक्‍कत नहीं है. ऑक्सीजन प्लांट का प्रेशर भी सही है और सप्लाई में भी किसी भी तरह की कोई दिक्कत महसूस नहीं की गई है

उन्होंने आगे बताया कि अस्पताल में जिन मरीजों की मौत हुई हैं, वो ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. जो लोगों मौत हुई है, उन सभी की उम्र ज्यादा थी और उन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियां थीं. हमने निजी तौर पर जाकर इस पूरे मामले की जांच की है. जिन मरीजों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर को डायबिटीज, हार्ट प्रॉब्ल्म्स और कार्डियक अरेस्ट जैसी परेशानी थी.

बता दें कि आंध्र प्रदेश में शनिवार को रिकॉर्ड 19,412 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि राज्य में यह महामारी के बाद से संक्रमितों की सबसे अधिक संख्या है. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित 61 से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया. चित्तूर, पूर्वी गोदावरी, और गुंटूर जिलों में शनिवार को क्रमश: 2,768, 2,679 और 2,048 नए कोरोना मामले सामने आए.

इसके अलावा गुंटूर में 1,750 मामले दर्ज किए गए. इसके बाद अनंतपुर और विशाखापत्तनम दोनों जिलों में से प्रत्येक में 1,722 मामले दर्ज किए गए. वहीं कुरनूल, प्रकाशम, नेल्लोर और पश्चिम गोदावरी में क्रमश: 1,381, 1,106, 1,091 और 1,053 मामले सामने आए हैं. अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 11,579 व्यक्ति संक्रमण से उबर चुके हैं, जिसके बाद अब यहां ठीक होने वालों की कुल संख्या 9,82,297 हो चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 02:26:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.