News Nation Logo

अर्जेंटीना के पर्यटक का कोविड टेस्ट पॉजिटिव, फरार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Dec 2022, 01:55:01 PM
coronaviru

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

आगरा (उत्तर प्रदेश):   ताजमहल देखने आए अर्जेंटीना के एक पर्यटक का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। युवक 26 दिसंबर को ताजमहल देखने आया था।

एहतियात के तौर पर वायरस के परीक्षण के लिए स्मारक के पश्चिमी द्वार पर स्क्रीनिंग के दौरान उसके नमूने लिए गए थे। बुधवार को सामने आई आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में युवक के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अधिकारियों द्वारा इसकी सूचना दिए जाने के तुरंत बाद वह लापता हो गया।

उसके द्वारा उपलब्ध कराए गए होटल का फोन नंबर और नाम भी गलत है, जिससे अधिकारियों के लिए उसे ट्रैक करना मुश्किल हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने अब स्थानीय खुफिया इकाई, हवाईअड्डा प्राधिकरण, एएसआई और आसपास के होटलों से लापता व्यक्ति का ब्योरा हासिल करने को कहा है।

आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा, हम अर्जेंटीना के उस पर्यटक की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, जो कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। उसके द्वारा दी गई जानकारी गलत है, जिस कारण हम उससे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। होटलों को अर्जेंटीना के पर्यटकों का विवरण प्रदान करने के लिए कहा गया है, जिन्होंने हाल ही में चेक-इन किया है। हमने आदमी का विवरण प्राप्त करने के लिए एएसआई और हवाईअड्डा प्राधिकरण से भी संपर्क किया है। एक बार मिल जाने पर, बीमारी के आगे प्रसार को रोकने के लिए उसे अलग कर दिया जाएगा।

इस बीच, बुधवार को 30,000 से अधिक पर्यटकों ने ताजमहल का दीदार किया। आगंतुक पश्चिमी और पूर्वी द्वारों पर स्क्रीनिंग के बाद स्मारक में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे के करीब कतार में इंतजार कर रहे थे।

इसके अलावा मथुरा जिले के वृंदावन कस्बे में जहां नववर्ष के आसपास बड़ी संख्या में विदेशी श्रद्धालु आते हैं, चौकसी बढ़ा दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Dec 2022, 01:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.