logo-image

केरल में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, 30000 नए मामले

केरल में कोरोना (corona) की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है. सप्ताह के अंत में भी अकेले केरल राज्य में 30 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए.

Updated on: 29 Aug 2021, 08:26 PM

highlights

  • अब तक 20000 से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत
  • रात्रि कर्फ्यु को लेकर आई नई गाइडलाइन
  •  पिछले एक ही दिन में 75 मरीजों की मौत

New delhi:

केरल में कोरोना (corona) की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है. सप्ताह के अंत में भी अकेले केरल राज्य में 30 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए. जिससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब तक कोरोना से केरल में 20 हजार से अधिक मौत हो चुकी हैं. ये आंकड़े हैरान करने वाले हैं. कोविड की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार ने कल से रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है. रविवार को केरल में 29,836 मामले सामने आने के बाद कुल संख्या बढ़कर 40,07,408 हो गए हैं. जो चौकाने वाले हैं. साथ ही राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार, पिछले एक दिन में महामारी से 75 मरीजों की मौत हो गई. मृतकों की कुल संख्या बढकर अब 20541 हो गई है.

ये भी पढें :किसान की साल में 6वीं बार चमकी किस्मत.. खुदाई के दौरान मिला Diamond

लॅाकडाउन लगाने का निर्णय 
राज्य सरकार के मुताबिक केरल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने एक दिन पहले ही शनिवार को घोषणा की कि राज्य में कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अगले सप्ताह से रात में कर्फ्यू लागू किया जाएगा. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक में अगले सप्ताह से राज्य में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया. विजयन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ऐसे इलाके में जहां साप्ताहिक संक्रमण जनसंख्या दर सात प्रतिशत से ज्यादा है, वहां सरकार ने लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. 


इतने लोग हुए ठीक 
केरल में कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद अब तक 37,73,754 लोग ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 2,12,566 मरीज ऐसे हैं जिनका किसी न किसी अस्पताल में इलाज चल रहा है. पिछले 24 घंटे में 1,51,670 नमूनों की जांच की गई और संक्रमण की दर 19.67 प्रतिशत है. केरल में एक सप्ताह से लगातार बढ़ रहे मामलों  को देखते हुए केन्द्र सरकार ने भी चिंता जताई है. साथ ही राज्य को प्रभावी कदम उठाने को कहा है.